मनी लॉन्ड्रिंग केस : लालू परिवार के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, मीसा भारती का फार्महाउस अटैच

0
203

नयी दिल्ली : मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार का दिल्ली में पालम के बिजवासन स्थित उनका फार्महाउस अटैच कर लिया है. मनी-लान्ड्रिंग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत इडी की ओर से की गयी इस कार्रवाई के बाद मीसा भारती अब इस फार्महाउस का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगी.

मालूम हो कि करोड़ों रुपये के बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार इडी के रडार पर रहे हैं. इसी कड़ी में बीते दिनों इडी ने 8,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनके खिलाफ छापा मारा था. फर्जी कंपनियों की संलिप्तता वाली मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत आठ जुलाई को केंद्रीय जांच एजेंसी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश के दिल्ली स्थित तीन परिसरों और उनसे संबद्ध एक कंपनी पर छापा मारा था. मीसा और उनके पति के नाम से पंजीकृत तीन फार्म हाउसों और मिशैल प्रिंटर्स ऐंड पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड के परिसर में इडी ने तलाशी ली थी.

बताया जाता है कि मीसा और उनके पति इस कंपनी के कथित तौर पर निदेशक थे. पीएमएलए के तहत एक मामले में जैन बंधुओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुका है. मालूम हो कि लालू प्रसाद के परिवार की कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच करने वाला प्रवर्तन निदेशालय तीसरी केंद्रीय एजेंसी है. वहीं, सीबीआइ और आयकर विभाग ने अपनी जांच के तहत करीब 180 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here