पंचकुला में हिंसा फैलाने के लिए डेरा सच्चा सौदा ने खेला था 5 करोड़ रुपये का खेल!

0
20

चंडीगढ़ : 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम की पेशी से पहले पंचकूला में हिंसा भड़काने और लोगों की भारी भीड़ जुटाने के लिए 5 करोड़ रुपये की रकम डेरा सच्चा सौदा की ओर से दिये गये थे. जानकारी के अनुसार ये पैसे पंचकूला में नामचर्चा घर का रखरखाव करने वाले इंचार्ज चमकौर सिंह और डॉक्टर नैन नाम के दो लोगों को पहुंचाई गयी थी. हरियाणा पुलिस इंटेलिजेंस सूत्रों की मानें तो जांच में यह बात सामने आयी है. फिलहाल ये दोनों फरार चल रहे हैं और पुलिस इनको जोर-शोर से ढूंढ रही है. पंचकूला में 23 अगस्त से ही हजारों की संख्या में डेरे के अनुयायियों और समर्थकों के आने-जाने के किराये के लिए ये पैसे दिये गये थे. इतना ही नहीं उनके खाने-पीने और रोकने के लिए भी पेमेंट किये गये थे.

सूत्रों की मानें तो इसी तर्ज पर पंजाब में भी करोड़ों रुपये भेजे गये थे और डेरा प्रेमियों को पंजाब से पंचकूला लाने की योजना बनायी गयी थी. इनके खाने-पीने से लेकर ठहरने और आने जाने के लिए बसों और गाड़ियों को हायर किया गया था. पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ रहे डेरा भक्तों को किराये के तौर पर पैसे देने के लिए ये रकम डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की ओर से भेजी गयी थी.

ये भी पढ़ें
हनीप्रीत की तलाश में यूपी पहुंची हरियाणा पुलिस
हनीप्रीत की तलाश में हरियाणा पुलिस मंगलवार को लखीमपुर खीरी पहुंची. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हरियाणा पुलिस के दो अफसर सोमवार को नेपाल से सटे गौरीफंटा क्षेत्र पहुंचे. वहां उन्होंने गौरीफंटा थाने के साथ कुछ सूचनाएं साझा कीं और हनीप्रीत के सीमा पार करके नेपाल भागने की आशंकाओं के बारे में बताया, लेकिन वहां हनीप्रीत के नेपाल भागने का कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद हरियाणा पुलिस वापस लौट आयी. सीमा पर पंजाब की पंजीयन संख्यावाली एक लावारिस गाड़ी बरामद की गयी है. यह पता लगाया जा रहा है कि वह किसकी है और उसका हनीप्रीत से कोई जुड़ाव तो नहीं है? बता दें कि हनीप्रीत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था. ऐसी आशंका है कि वह नेपाल भाग गयी है.

नहीं होगा राम रहीम का कोई उत्तराधिकारी!
डेरा सच्चा सौदा की चेयरमैन विपासना ने कहा है कि डेरे का प्रमुख राम रहीम ही होगा. उनका कोई उत्तराधिकारी नहीं होगा. राम रहीम के पीछे डेरे का सारा काम मैनेजमेंट संभालेगा. विपासना ने स्पष्ट किया है कि हनीप्रीत और हमारे गुरु राम रहीम के बीच पिता-पुत्री के ही रिश्ते हैं. इसके अलावा कोई और रिश्ता उसके बीच नहीं है. पिता-पुत्री के रिश्ते को बदनाम करना बहुत ही गलत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here