पत्रकार की हत्या: 2 से पूछताछ जारी, गडकरी का राहुल को जवाब- PM क्या हर मुद्दे पर बोलें?

0
207

कन्नड़ की वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या मामले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि खास विचारधारा लोगों पर थोपी जा रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मौसमी हिंदुत्व नेता हैं. गौरी लंकेश की हत्या पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं? उनकी चुप्पी के दो मायने हैं.

पीएम क्या हर मुद्दे पर बोलें?

राहुल को जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उनकी हत्या बेहद अफसोस जनक है और हमें इसका दुख है. लेकिन हमारे लोगों का और हमारी पार्टी का इसमें कोई हाथ नहीं है. कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है और उनका काम है कि दोषी लोगों को पकड़े और उनका सजा दें. कई बार हमारे लोगों की भी हत्या होती है और कई बार हमारे विरोधी लोगों की भी. लेकिन बिना किसी जांच के राहुल गांधी ने जिस तरह से यह आरोप लगाए हैं, वह एकदम बेबुनियाद और झूठे हैं. प्रधानमंत्री इस समय विदेश में है और जरूरी नहीं है कि वह हर बात पर बयान दें, इसलिए प्रधानमंत्री को इससे जोड़ना एकदम गलत है. कर्नाटक सरकार को दोषियों को पकड़ कर सजा दिलानी चाहिए.

2 लोगों से पूछताछ जारी

वहीं कार्रवाई के नाम पर चिकाकमलगुर पुलिस दो व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है. एक का नाम संदीप और दूसरे का मल्लियार्जुन है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि दो लोगों ने गौरी लंकेश के खिलाफ फेसबुक पर कुछ पोस्ट किया था, उनसे भी पूछताछ हो रही है. सीएम ने कहा कि कलबुर्गी, पंसारे और दाभोलकर की हत्या में भी ऐसे ही हथियारों का इस्तेमाल हुआ था. वह हाल ही में मुझसे मिली थीं, लेकिन किसी धमकी के बारे में नहीं बताया. पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि प्रगतिवादी विचारों का प्रसार करने वाले ऐक्टविस्ट्स को सुरक्षा दी जाए. यह सच है कि यह एक संगठित अपराध है, पुलिस इस पर नजर बनाए हुए है. सीएम सिद्धारमैया ने एक महानिरीक्षक (आईजी) की अध्यक्षता वाली एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दे दिया है.

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि हम इस मामले में सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं. पुलिस की 3 टीमें वारदात की छानबीन कर रही हैं. अलग-अलग टीमों को विभिन्न स्थानों पर भेजा गया है. वहीं गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है. उन्होंने कहा कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here