प्रो कबड्डी लीग: पटना के पाइरेट्स के सामने फीके साबित हुए जयपुर पिंक पैंथर्स

0
54

कोलकाता। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में पटना पाइरेट्स की टीम ने इंटर जोनल मैच में मंगलवार को जयपुर पिंक पैंथर्स को एकतरफा मैच में 26 अंकों के विशाल अंतर से हरा दिया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पटना ने जयपुर को 47-21 से मात दी।

पूरे मैच में जयुपर की टीम पटना के बेहतरीन और आक्रमक खेल के सामने फीकी नजर आ रही थी। पटना के कप्तान प्रदीप नरवाल के खेल का खासतौर पर जयपुर के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने 22 रेड डाली जिसमें से 21 में सफलता हासिल की। पटना ने दमदार शुरुआत की और जयपुर को दबाव में रखा। उसने 4-1 से अच्छी शुरुआत करते हुए जयपुर के माथे पर शिकन ला दी थी। इस बढ़त को लगातार चार अंक लेकर उसने और मजबूत कर लिया।

पटना की टीम 8-1 से आगे थी और जयपुर पर ऑल आउट का खतरा मंडरा रहा था। सातवें मिनट में पटना ने जयपुर को ऑल आउट करते हुए स्कोर 11-2 कर लिया। मैट पर दोबारा पूरी टीम के साथ उतरी जयपुर की टीम ने यहां से कुछ अंक लेने शुरू किए, लेकिन हाफ टाइम तक वह पटना की बराबरी नहीं कर सकी। पटना की टीम हाफ टाइम में 19-9 की बढ़त के साथ उतरी।

हाफ टाइम तक ही अपने खाते में नौ रेड अंक डाल चुके पटना के कप्तान प्रदीप नरवाल ने आते ही अपना सुपर-10 पूरा किया और टीम के खाते में एक अंक जोड़ा। पटना ने दूसरे हाफ में भी अपनी फॉर्म बरकरार रखी और लगातार आठ अंक लेकर जयपुर की वापसी को नामुमकिन कर दिया। जयपुर की टीम दबाव में बिखर गई और अंक लेने के चक्कर में ऊतावली होकर वह गलती पर गलती कर बैठी। इसका फायदा पटना को हुआ जिसे अंक बटोरने के लिए कुछ ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।

जयपुर पर दबाव इतना था कि वह अंकों के अंतर को भी कम नहीं कर पाई और दूसरे हाफ में उसने सिर्फ 12 अंक जुटाए। उसके लिए सर्वाधिक आठ अंक अजीत सिंह ने हासिल किए जबकि पवन कुमार ने सात अंक लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here