लखनऊ में दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में भिडेंगे इंडिया रेड और इंडिया ग्र्रीन

0
65

लखनऊ (जेएनएन)। टीम इंडिया में खेलने को बेकरार देश के कई शीर्ष क्रिकेटर गुरुवार से इकोना स्पोट्र्स स्टेडियम में अपना दमखम दिखाने को तैयार हैं। दलीप ट्रॉफी का पहला मैच इंडिया रेड और इंडिया ग्र्रीन के बीच होने वाले इस मुकाबले पर फैंस के साथ बीसीसीआइ के चयनकर्ताओं की नजर भी है। दोनों टीमों ने शाम पांच बजे से लेकर आठ बजे तक जमकर पसीना बहाया।

गुरुवार से अहम मैच से पहले ही इंडिया रेड को जोरदार झटका लगा है। कप्तान अभिनव मुकुंद को डेंगू हो गया है। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को रेड टीम का कप्तान बनाया गया है। मुकुंद के अलावा धवल कुलकर्णी भी फिटनेस की समस्या के चलते इस मैच में नहीं खेल सकेंगे। कुलकर्णी की जगह वरुण एरोन ने ली, जबकि मुकुंद की जगह मुंबई के युवा बल्लेबाज पार्थिव शॉ को रेड टीम में शामिल किया गया है। वहीं इंडिया ग्र्रीन के कश्मीरी ऑलराउंडर परवेज रसूल भी इस मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हालांकि उनकी जगह किसी को शामिल नहीं किया गया है। ग्र्रीन टीम के कप्तान पार्थिव पटेल ने कहा कि हम 14 खिलाडिय़ों में से ही अंतिम एकादश का चुनाव करेंगे।

दोनों टीमों के कप्तान दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। दिनेश कार्तिक ने अभ्यास सत्र के दौरान एक घंटे से ज्यादा विकेटकीपिंग की। उनकी टीम में शामिल एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज पर भी सभी की नजरें थीं, वो हैं दिल्ली के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत। पंत ने भी बल्लेबाजी करने से पहले अपने साथी इंशाक जग्गी के साथ जमकर विकेटकीपिंग की। इस दौरान दूर खड़े पृथ्वी शॉ ने भी पंत से मजा लिया। शॉ ने पंत को फोकस करने की सलाह दी। वहीं पार्थिव पटेल ने बल्लेबाजी में हाथ खोले।

टीमें
इंडिया (रेड) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), प्रियांक पांचाल, पृथ्वी शॉ, सुदीप चटर्जी, इशांक जग्गी, अंबाती रायुडू, , ऋषभ पंत, बाबा इंद्रजीत, के. गोवथम, कर्ण शर्मा, बासिल थांपी, वरुण एरोन, अशोक डिंडा, राहुल सिंह, चामा मिलिंद
इंडिया (ग्र्रीन) : पार्थिव पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), मुरली विजय, आर. समर्थ, पी. चोपड़ा, श्रेयस अय्यर, करुण नैयर, अंकित बावाने, शाहबाज नदीम, नवदीप सैनी, मुहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल, मयंक डागर, नितिन सैनी और अंकित चौधरी

भारतीय क्रिकेट का नया सीजन शुरू होने को है। ऐसे में खुद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार करने और अपनी ओर चयनकर्ताओं का ध्यान खिंचने के लिए सभी खिलाड़ी जोर लगा रहे हैं। अगले चार दिन अच्छे मुकाबले की उम्मीद है।
– दिनेश कार्तिक, इंडिया रेड के कप्तान

हम सभी शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलने को लेकर तैयार हैं। दलीप ट्रॉफी उसके लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। हम सभी खेलने के लिए तैयार हैं। हर मौके का हमें फायदा उठाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here