प्रो कबड्डी लीग 2017: राहुल की शानदार प्रदर्शन से जीती तेलुगु टाइटंस

0
101

कप्तान राहुल चौधरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर रविवार को खेले गए 72वें मैच में हरियाणा को उसके घर में 37-19 से हराया. मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में खेले गए इस मैच में हरियाणा की अपने घरेलू मैदान पर यह पहली हार थी. तेलुगु टाइटंस शुरु से ही फॉर्म में थी. इसके कप्तान राहुल चौधरी और निलेश सालुंके अच्छी फॉर्म में चल रहे थे और सफल रेड हासिल करते हुए आगे बढ़ रहे थे.

तेलुगू के डिफेंस की जिम्मेदारी टीम के नए खिलाड़ी विशाल भारद्वाज ने संभाल रखी थी. इसके तहत टीम ने हरियाणा पर पहले हाफ की समाप्ति तक 12-8 से बढ़त ले ली. यहां हरियाणा का पलड़ा भारी लग रहा था.

कप्तान सुरेंद्र नाडा का डिफेंस कमजोर नजर आ रहा था, वहीं टीम के डिफेंडर वजीर सिंह और प्रशांत कुमार भी कुछ नहीं कर पा रहे थे. अपने घरेलू मैदान पर होने के बावजूद हरियाणा कमजोर नजर आ रही थी.

तेलुगू ने आगे बढ़ते हुए हरियाणा पर 23-12 से शिकंजा कस लिया था. हालांकि, हरियाणा किसी तरह अपनी कोशिशें जारी रख रही थी. इसी कोशिश के तहत वजीर की सफल रेड कर दो अंक हासिल किए, लेकिन तेलुगू के मजबूत खेल के आगे सब नाकाम नजर आ रहा था.

मोहसेन मघसोउदलोउ और राहुल ने सफल रेड मारी और हरियाणा के रेडर दीपक कुमार दहिया को आउट कर 32-16 से बढ़त ले ली. तेलुगू टाइटंस ने इतनी बड़ी बढ़ट बना ली कि फिर हरियाणा अंत तक बराबरी भी नहीं कर सकी.

तेलुगू टाइटंस का डिफेंस और रेडर दोनों ही हर कोशिश में अंक ला रहे थे. इस मैच की अंतिम रेड में भी राहुल ने ही की और जीत पर मोहर लगा दी और 37-19 से जीत दिलाई. इस जीत के साथ राहुल चौधरी ने अपना दम साबित किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here