ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी,कोहली के नाम दर्ज हो सकता है ये रिकॉर्ड

0
153

नई दिल्ली । श्रीलंकाई शेरों को धूल चटाने के बाद अब बारी कंगारू फ़ौज की है । मेजबान भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मुंहतोड़ जबाब देने के लिए कमर कस ली है। भारतीय टीम की अधिकांश खिलाडी इन दिनों दिलीप ट्रॉफी में पसीना बहा रहे हैं ।ऑस्ट्रेलिया की खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसमे से पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। भारतीय टीम के कई खिलाडी ऑस्ट्रेलिया की खिलाफ खेले जाने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के दौरान शानदार रिकॉर्ड बना सकते हैं । इनमे भारतीय कप्तान कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे पहले आता है ।

कोहली के नाम दर्ज हो सकता है यह रिकॉर्ड –
भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की सीरीज में अपने नाम चार रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं ।कोहली इन दिनों अच्छे फॉर्म में खेल रहे हैं ।उनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए सीरीज में भारतीय क्रिकेट फैंस को उनसे काफी उम्मीद है ।

1 . भारतीय कप्तान इस पांच मैचों की सीरीज के बाद 200 वनडे मैच खेलने वाले खिलाडी की लिस्ट में जगह बनाने से महज एक कदम पीछे रह जाएंगे ।
2 कोहली महज 6 सिक्सर जड़ते ही भारतीय टीम के वो बल्लेबाज बन जाएंगे, जिनके नाम 100 सिक्सर जड़ने का रिकॉर्ड वनडे क्रिकेट में दर्ज हो जाएगा ।
3 कोहली वनडे क्रिकेट में 9 हजारी बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं ,पांच मैचों की दौरान अगर उन्हें मैदान पर बल्लेबाजी करने का पर्याप्त मौका मिला तो वो अपने वनडे करियर में 9 हजार रन पूरा कर सकते हैं ।इस वक्त उनका स्कोर 8587 है ।
4 कोहली के नाम 100 कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है ,अब तक कोहली ने 92 कैच लपके हैं ।

धोनी के नाम दर्ज हो सकता है यह रिकॉर्ड –
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस सीरीज में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सकते हैं । जब विश्व कप में धोनी के खेलने को लेकर सवाल उठाए जाने लगे थे, तभी अपने शानदार परफॉरमेंस से धोनी ने साबित कर दिया कि अभी वो टीम को जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभा सकते हैं ।इस सीरीज में धोनी की नाम मुख्य रूप से दो रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है ।
1 . यदि महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो वो इस सीरीज में 10 हजारी बन सकते हैं ।अभी कोहली का स्कोर 9658 है । आने वाले पांच मैचों में यदि 342 रन जोड़ लेते हैं तो 10 हजार पूरा करने वाले भारतीय खिलाडी बन जाएंगे ।
2 धोनी के नाम इस वक्त 283 कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज है ,यदि वो 17 कैच लेने में कामयाब हो जाते हैं तो 300 कैच लपकने वाले भारतीय खिलाडी बन जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here