एडीजी ने बताया- पकड़े गए आतंकियों ने कई सांसदों को ई-मेल किया था

0
207

पटना
गया में दो संदिग्ध आतंकवादियों के गिरफ्तार होने के बाद आज पटना के पुलिस मुख्यालय में पीसी कर एडीजी एसके सिंघल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इन आतंकियों ने कई सांसदों को ई मेल भी किया था। उन्होंने कहा कि हमारी एजेंसी गुजरात की एजेंसी से लगातार संपर्क में है।

एडीजी ने कहा कि उन दोनों से पूछताछ की जा रही है, मुमकिन है कि इनसे कई अहम जानारियां मिल सकती हैं। दोनों गिरफ्तार आतंकी गया में साइबर कैफे से कुछ मेल कर रहे थे और इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम ने उन दोनों को गिरफ्तार किया है।

गया सिविल लाइन के पास से दो आतंकी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि गया में सिविल लाइन थाना के पास साइबर कैफे से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं, इनमें से एक तौसीफ खान 2008 में हुए अहमदाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है। ऐसी आशंका है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों के संबंध अलकायदा से भी हैं।

संदिग्ध आतंकियों का दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार किए गए अलकायदा आतंकियों के स्कैच से मिलान किया जा रहा है। तौसीफ अहमद खान के साथ ही सना खान नामक युवक को भी पकड़ा गया है। दोनों युवक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि एनआईए भी इनसे पूछताछ करेगी।

ये दोनों युवक गया के डोभी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और काफी दिनों से साइबर कैफे से कई तरह की जानकारी भेज रहे थे। पुलिस को गुप्त सूचना मिली जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

बढ़ा दी गई है महाबोधि मंदिर की सुरक्षा

गया में पितृपक्ष मेले के भीड़भाड़ माहौल के बीच दो संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। इनके पकड़े जाने के बाद महाबोधि मंदिर और शहर के अन्य जगहों पर सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है।

ऐसी भी आशंका है कि दोनों संदिग्ध आतंकी म्यांमार में चल रहे रोहिंग्या मुसलमान के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बोधगया स्थित म्यांमार मॉनेस्ट्री के खिलाफ कुछ घटना को अंजाम दे सकते थे, हालांकि पुलिस अभी इस बारे में कुछ ज्यादा नहीं बता पा रही है।

खुफिया विभाग द्वारा चेतावनी जारी होने के बाद एसएसपी गरिमा मल्लिक और सिटी एसपी जे. जलालउरेड्डी ने स्वयं सुरक्षा व्यवस्था का जाएजा लिया। एसएसपी की ओर से सभी संबंधित थानों और सुरक्षा अधिकारियों को मुस्तैद रहने की चेतावनी भी जारी कर दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here