काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान की आखिरी सुनवाई शुरू

0
52

जोधपुर: एक सुनवाई अदालत ने 1998 में दो काले हिरणों के शिकार के मामले में अभिनेता सलमान खान और अन्य के खिलाफ अंतिम सुनवाई बुधवार को शुरू की. अभियोजन वकील ने यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री के समक्ष अपनी आखिरी दलीलें पेश की. इसके कल भी जारी रहने की संभावना है. अभियोजन वकील भवानी सिंह भाटी ने आखिरी दलीलों की शुरुआत करते हुए घटनाक्रम का वर्णन किया और पशुओं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी जिक्र किया.

भाटी ने कहा, हमने चश्मदीद गवाहों पूनम चांद और चोगाराम के बयानों का भी हवाला दिया जिन्होंने 1-2 अक्तूबर 1998 को खान तथा अन्य लोगों को एक वाहन में काले हिरणों का शिकार करते देखा था. खान के वकील एच एम सारस्वत ने कहा कि अदालत ने विगत में अभियोजन के अनुरोध को खारिज कर दिया था जिसमें डाक्टर एन पी नेपालिया द्वारा पोस्ट मार्टम से जुडे दस्तावेज की मांग की गयी थी.

सारस्वत ने कहा कि सुनवाई अदालत ने इस आवेदन को खारिज कर दिया और अब अंतिम सुनवाई शुरू हो गयी है. अभियोजन के अपना पक्ष पेश करने के बाद हम अपनी दलीलें शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि जल्दी ही मामला फैसले के चरण तक पहुंच जाएगा. सह-आरोपियों नीलम, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और सैल अली खान के वकील भी अपनी दलीलें पेश करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here