भड़का पाक: रक्षा मंत्री ने कहा, US को संतुष्ट करना हमारा काम नहीं

0
42

अमेरिका और पाकिस्तान के बीच पिछले कई दिनों से आतंकवाद को लेकर तल्खी देखने को मिल रही है। इसी बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा है कि यूएस को संतुष्ट करना इस्लामाबाद का काम नहीं है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान और वॉशिंगटन के बीच जो समझौते हुए हैं उस पर भी दोबारा विचार करने की जरूरत है।

पाक रक्षामंत्री खुर्रम दस्तगिर खान ने कहा कि हम यहां सबूत के साथ और लॉजिकली अपने विचार रखेंगे। हम अपनी स्थिती पर विस्तार से बात करेंगे लेकिन यूएस को संतुष्ट करना हमारा काम नहीं है। हम यहां यूएस को संतुष्ट करने के लिए नहीं हैं। दोनों देशों के बीच समझौतों पर पुनर्विचार करने की बात इसलिए उठी क्योंकि बीते दिनों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद को पनाह देने का आरोप लगाते हए पाकिस्तान पर हमला बोला था।

ट्रंप प्रशासन ने कहा था कि उसने पाकिस्तान को 1630 करोड़ रुपये की ‘सशर्त’ सैन्य सहायता दी है लेकिन इस मदद का इस्तेमाल इस्लामाबाद तभी कर सकेगा जब वह अपने यहां पलने वाले आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

रक्षा मंत्री ने कहा कि यूएस ने भारत-पाक के बीच चल रहे विवादों को लेकर भी कोई चर्चा नहीं की। यूएस इस तरह भारत द्वारा पाकिस्तान को धमकी को नजरअंदाज नहीं कर सकता ये एक बेहत गंभीर परिस्थिती है इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। रक्षा मंत्री ने कहा कि अमेरिका, भारत और अफगानिस्तान के बीच एक ‘गठजोड़’ पाकिस्तान के लिए खतरा था। अमेरिका को इन सबके बारे में पता है उसके बावजूद यूएस इन मुद्दों को नजरअंदाज कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here