दुबई में बनेगा पानी पर तैरता रिजॉर्ट, बार और रेस्टोरेंट से लेकर होगा सबकुछ

0
194

इंटरनेशनल डेस्क.दुबई में इटली के मशहूर शहर ‘वेनिस’ की तर्ज पर एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है। 507 मिलियन पाउंड्स (करीब 4 हजार करोड़ रूपए) के इस प्रोजेक्ट में दुबई से 4 किलोमीटर दूर वर्ल्ड आइलैंड पर एक ऐसा रिसॉर्ट प्लान किया गया है, जो बिल्कुल वेनिस की तरह पानी पर तैरता होगा। फ्लोटिंग वेनिस नाम का ये रिजॉर्ट दुनिया का पहला 5-स्टार फ्लोटिंग (पानी पर तैरने वाला) डेस्टिनेशन होगा। 3 हजार विसिटर्स के लिए होगी जगह….
– रिजॉर्ट को बिल्कुल वेनिस शहर की तर्ज पर बनाया जाएगा। इसमें वेनिस के फेमस कैनाल नेटवर्क (नहरों) को कॉपी किया जाएगा, इसके अलावा नहरों में इटली से इंपोर्टेड गोंडोलास (हल्की नाव) भी रखी जाएंगी।
– रिजॉर्ट में वेनिस के फेमस ‘सैन मार्को पिआज्जा स्कवेर’ (मार्केट) का रेप्लिका भी बनाया जाएगा। इसके अलावा यहां अंडरवाॅटर केबिन, बार, शॉप और रेस्टोरेंट सभी तरह की फेसिलिटी होगी।
– दुबई के तट से 4 किमी दूर अरब सागर के बीच बने इस रिजॉर्ट तक पहुंचने के लिए टूरिस्ट्स को बोट, प्लेन या हेलिकॉप्टर का सहारा लेना पड़ेगा। यहां पहुंचने के बाद गेस्ट्स पैदल या गोंडोला में बैठकर रिसॉर्ट घूम पाएंगे।
– इस चार मंजिला रिसॉर्ट में एक साथ 3 हजार विसिटर्स रुक सकेंगे। इसमें वेनिस के फेमस फेस्टिवल्स भी सेलिब्रेट किए जाएंगे, जिनमें ‘ला बियानल डी वेनेजिया’ और ‘रेगाटा स्टोरिका’ शामिल हैं।
– अरब सागर में बनने वाला ‘फ्लोटिंग वेनिस रिसॉर्ट’ दुबई के ‘द हार्ट ऑफ यूरोप’ प्रोजेक्ट का भी हिस्सा होगा। इस प्रोजेक्ट में दुबई के पास मौजूद 6 अन्य आइलैंड्स पर भी रिजॉर्ट बनाए जाएंगे।
– इन आइलैंड्स पर यूरोप के 6 देशों की तर्ज पर रिजॉर्ट बनाए जाएंगे। इन देशों और शहरों में जर्मनी, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, सेंट पीटर्सबर्ग और मोनाको शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here