पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कप्तान कोहली के बारे में दिया ये बड़ा बयान

0
225

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कप्तान कोहली पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने एक बड़ा बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले वनडे सीरीज से ठीक पहले लक्ष्मण ने कोहली के बारे में एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाले वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।
कोहली के प्रदर्शन को लेकर लक्ष्मण के दावे की वजह यह है –
गौरतलब है कि पांच महीने पहले हुई टेस्ट सीरीज़ में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पांच पारियों में सिर्फ़ 46 (0,13, 12, 15, 6) रन ही बना सके थे । इसलिए इस वनडे सीरीज़ को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं । विराट के फ़ैन्स इस उम्मीद में हैं कि वे कंगारू टीम को जवाब ज़रूर देंगे । खासकर श्रीलंका में लगातार 2 सेंचुरी लगाकर उन्होंने अपने फ़ॉर्म का संकेत दे दिया है ।

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं, “मैं विराट के करियर को शुरुआत से ही देख रहा हूं । जब भी किसी टीम के खिलाफ वे अच्छा नहीं खेल पाते हैं, उस टीम के खिलाफ वे अगली सीरीज़ का इंतज़ार करते हैं ताकि उसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकें । वे ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पिछली टेस्ट सीरीज़ में अच्छा नहीं खेल सके । इसलिए वे अगली वनडे सीरीज़ में ज़रूर अच्छा करेंगे । ”

कोहली टीम की रीढ़ हैं –
लक्ष्मण की मानें तो वर्तमान समय में टीम इंडिया के स्पिनर्स के पास अनुभव की कमी है । ऐसी कई मुश्किलों के बावजूद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ में ताक़तवर मानी जा रही है तो उसकी बड़ी वजह विराट कोहली भी हैं ।जानकार मानते हैं कि विराट अलग हैं इसलिए ख़तरनाक भी हैं ।वे कहते हैं, ”कई चीज़ें विराट को एक खिलाड़ी और कप्तान की तरह बेहतर होने में मदद कर रही हैं । विराट एक चैंपियन हैं. वे एक विजेता खिलाड़ी हैं ।वे कभी पीछे नहीं हटते ,वे एक ट्रेंडसेटर हैं,बैटिंग, डाइट या ट्रेनिंग में अपने रवैये की वजह से वे लीडर बन जाते हैं । टीम में भी अब नियमित फ़िटनेस टेस्ट हो रहा है । ये सब विराट कोहली की वजह से हो रहा है ।इस तरह लक्ष्मण ने कोहली के पॉजिटिव पक्ष को रखते हुए उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है ।

हाल में विराट ने सॉफ्ट ड्रिंक के प्रचार से मन कर दिया था –
कोहली अपने स्वास्थ को लेकर बेहद एक्टिव रहते हैं, यही वजह है कि वो सॉफ्ट ड्रिंक लेने से काफी ज्यादा परहेज करते हैं ।अभी कुछ दिनों पहले सॉफ्ट ड्रिंक की एक कंपनी का प्रमोशन करने से कोहली ने सिर्फ इसलिए इंकार कर दिया क्योंकि कोहली सॉफ्ट ड्रिंक का इस्तेमाल नहीं करते हैं । माना जा रहा है कि इस डील को ठुकराने की वजह से कोहली को करोड़ों रूपए का नुकसान हुआ है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here