लखनऊ सेंट्रल मूवी रिव्यू, बॉक्स ऑफिस, कहानी, ट्रेलर, कास्ट और क्रू

0
206

फिल्म का नाम: लखनऊ सेंट्रल
रिलीज़ डेट: 15 सितम्बर, 2017
समय: 2 घंटा 27 मिनट

कलाकार: फरहान अख्तर, डायना पेंटी, गिप्पी ग्रेवाल, रॉनित रॉय, राजेश शर्मा, दीपक डोबरियाल, रवि किशन
डायरेक्टर: रंजीत तिवारी

फिल्म के बारे में: फिल्म में जहां फरहान अख्तर किशन मोहन गिरहोत्रा नाम के कैदी के किरदार में नजर आएंगे। वहीं, डायना पेंटी सोशल वर्कर गायत्री कश्यप, रोनित रॉय जेलर माधव श्रीवास्तव, राजेश शर्मा कैदी पुरुषोत्तम मदन पंडित, दीपक डोबरियाल कैदी विक्टर चटोपाध्याय, इनामुल हक कैदी दिक्कत अंसारी, गिप्पी ग्रेवाल कैदी परमिंदर सिंह और रवि किशन यूपी के सीएम पवन सिंह चतुर्वेदी के रूप में दिखेंगे। डायरेक्टर रंजीत तिवारी ने कहा कि यह फिल्म उन कैदियों पर बेस्ड है, जिनका लखनऊ जेल में बैंड था। ये बाहर की शादियों में बैंड बजाने जाते थे, एक समय में इनकी इतनी डिमांड हो गई कि जेल में ही बुकिंग काउंटर खोलना पड़ा।

फिल्म की कहानी: ‘लखनऊ सेंट्रल’ जेल की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म है, जो एक ऐसे नौजवान की कहानी है जिसका सपना भोजपुरी म्यूजिक डायरेक्टर बनने का है, लेकिन हालात उसे कहीं और पहुंचा देते हैं। किशन दिल्ली पहुंचकर एक सफल सिंगर बनने का सपना देख रहा। लेकिन, अचानक कुछ ऐसा होता है कि उसपर मर्डर का इल्जाम लग जाता है। दरअसल, किशन किसी बड़ी साजिश का शिकार होता है और वह जेल पहुंच जाता है। फिर जेल में ही तैयार होती है बैंड बनाने के सपने की प्लानिंग और इस दौरान आपकी सांसें भी थमी रहेंगी। किशन के इस सपने में साथ देते हैं कुछ और जेल के साथी। फरहान के साथ दीपक डोबरियाल की केमिस्ट्री शानदार बन पड़ी है। इतनी मुश्किलों के बावजूद वह अपने सपने को कभी नहीं छोड़ता है।

‘लखनऊ सेंट्रल’ का मूवी रिव्यू {3.5/5}: सच्ची घटनाओं पर आधारित लखनऊ सेंट्रल एक फील-गुड, ह्यूमन, जेल तोड़कर भागने की इच्छा वाले ड्रामा वाली फिल्म है। यह फिल्म आपको इमोशनली जोड़ती है। हर मुश्किल से जीतने की थीम इस फिल्म को लोगों से कनेक्ट करती है। अपने घर से बाहर लखनऊ सेंट्रल की चारदीवारी के अंदर जीने की एक वजह तलाशते कैदी दर्शकों के दिल के तार को छेड़ देते हैं। अपने परिवार और समाज से ठुकरा दिए जाने के बाद कैदी एक-दूसरे के साथ में सुकून महसूस करते हैं। रंजीत तिवारी ने कैदियों के बीच इस दोस्ती और अनोखे रिश्ते को बहुत खूबसूरती के साथ हैंडल किया है। पूरा रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here