लेडीज डेन बोश के हाथों हारी भारतीय महिला हाॅकी टीम

0
194

डेन बोशः भारतीय महिला हाकी टीम को अपने यूरोप दौरे के तीसरे मैच में लेडीज डेन बोश टीम के हाथों 1 . 3 से पराजय झेलनी पड़ी। मेजबान टीम के लिये इरीन वान डेन असीम ( 12वां और 45वां मिनट ) और इमके होएक ( 57वां मिनट ) ने गोल किये। वहीं भारत के लिये नवदीप ने एकमात्र गोल 47वें मिनट में गोल दागा। इस मैच में दोनों टीमों ने रक्षात्मक खेल दिखाया। पहले क्वार्टर में भारत ने अच्छी शुरूआत की लेकिन लेडीज डेन बोश ने 12वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल दिया। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मौके बनाये।

भारतीय फारवर्ड लालरेम्सियामी 22वें मिनट में गोल करने के करीब पहुंची लेकिन कामयाबी नहीं मिली। भारतीय गोलकीपर सविता ने इसी मिनट गोल बचाया। डेन बोश टीम के नौ खिलाड़ी उनकी राष्ट्रीय टीम में है। उन्होंने 45वें मिनटमें एक और गोल करके स्कोर 2 . 0 कर दिया। भारत ने तीसरे क्वार्टर में सविता की जगह रजनी ई को उतारा जिसने 33वें मिनट में शानदार डाइव लगाकर गोल बचाया । कप्तान रानी का एक शाट 36वें मिनट में डच गोलकीपर ने बचाया।

चौथे क्वार्टर में नवदीप ने गोल करके भारत का खाता खोला। इसके तीन मिनट बाद ही भारत को एक और मौका मिला लेकिन डच गोलकीपर ने उसे नाकाम कर दिया। चौथे क्वार्टर में भारतीयों ने लगातार गोल पर हमले बोले लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। मेजबान टीम ने तीन मिनट बाकी रहते गोल करके 3 . 1 से जीत पर मुहर लगा दी। भारत चौथे और आखिरी मैच में 18 सितंबर को बेल्जियम जूनियर पुरूष टीम से खेलेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here