Happy B’day: शाहरुख और अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस कर चुकी हैं ‘बाहुबली’ की राजमाता

0
52

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन चुकीं अभिनेत्री राम्या कृष्णनन आज उन हस्तियों में से एक मानी जाती हैं जो लगभग हर भारतीय भाषा में अपने अभिनय की कला दिखा चुकी हैं। राम्या आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। अब तक वह 200 से भी ज्या दा फिल्मों में अभिनय करती हुई नजर आ चुकी हैं। वहीं शानदार अदाकारी के लिए उन्हें कई अवार्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है। पिछले दिनों उन्होंने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ में राजमाता के किरदार से खूब प्रशंसा हासिल की। इसके बाद से ही उन्हें राजमाता के रूप में एक खास पहचावन मिल गई है। राम्या का जन्म 15 सिंतबर 1970 को चेन्नई में हुआ था। उन्होंने तेलुगु फिल्म डायरेक्टर कृष्णा वामसी से 12 जून 2003 को शादी की। इन दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम ऋत्विक है। आज राम्या के जन्मदिन के खास मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

1. राम्या ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत मलयाली भाषा में आई फिल्म ‘नेराम पुलरमबोल’ से की थी। बता दें कि उस समय वह सिर्फ 13 साल की थीं। हालांकि कुछ कारणो से उनकी यह फिल्म 1986 में रिलीज की गई। इससे पहले 1985 में उनकी फिल्म ‘वेल्लई मानसु’ रिलीज कर दी गई। इस तरह यह उनकी पर्दे पर प्रदर्शित होने वाली पहली फिल्म साबित हुई।

2. राम्या पहले ही दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी खास पहचान बना चुकी थीं। लेकिन हिन्दी सिनेमा की चकाचौंध देख वह इससे दूर नहीं रह पाईं और उन्होंने 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना मुख्य किरदार में नजर आए थे। हालांकि इस फिल्म से राम्या को खास पहचान नहीं मिल पाई।

3. बेशक उन्हें अपनी पहली फिल्म से खास पहचान न मिली हो, लेकिन इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के साथ बेहतरीन काम किया है। इनमे शाहरुख, अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ जैसी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं। शाहरुख के साथ राम्या की फिल्म ‘चाहत’ तो आप सभी को याद होगी, जिसमें पूजा भट्ट भी मुख्य किरदार में दिखी थीं। इस फिल्म में राम्या ने अपने अनोखे अंदाज से सभी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म की गाना ‘दिल की तनहाई’ सुपरहिट रहा था।

4. इसके अलावा वह वर्ष 1998 में आई फिल्म ‘बड़े मियां-छोटे मियां’ में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस करती हुई दिखी थीं। वहीं फिल्म ‘परंपरा’ में उनके और विनोद खन्ना के बीच शानदार कैमेस्ट्री देखने को मिली थी। राम्या ने न सिर्फ बड़े पर्दे पर बल्कि टीवी सीरियल में भी अपने किरदारों से दर्शकों का दिल जीता है। उन्हें साउथ के ‘थंगम’, ‘राजकुमारी’, ‘वंसम’ और ‘कालसम’ जैसे धारावाहिकों में देखा जा चुका है। इसके अलावा वह बच्चों के लोकप्रिय हिन्दी शो ‘शक्तिमान’ में नजर आ चुकी हैं।

5. राम्या को हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली’ में देखा गया था। फिल्म में वह राजमाता का किरदार निभाती हुई नजर आईं, जिसके लिए पहले श्रीदेवी साइन किया जाने वाला था। लेकिन बाद में यह किरदार राम्या की झोली में आ गिरा। वैसे उन्होंने अपने इस भूमिका को इतनी खूबसूरती से निभाया कि दर्शक उनकी जगह किसी और अदाकारा को देखने की कल्पना भी नहीं कर सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here