खेल मंत्रालय की मासिक भत्तों की सूचि में इस दिग्गज टेनिस खिलाडी को नहीं मिली जगह

0
421

नई दिल्ली ।देश के दिग्गज 44 वर्षीय टेनिस खिलाडी को खेल मंत्रालय द्वारा दिए जाने वाले भत्ते की सूचि से बाहर कर दिया गया है ।अगले साल होने वाली बड़ी प्रतियोगिताओं और 2020 तोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए खिलाडियों को मासिक भत्ता दिया जाता है ,इसके लिए मंत्रालय ने खिलाडियों को चुनकर एक लिस्ट जारी कर दिया गया है । इस लिस्ट में पेश का नाम नहीं है ।इन दिग्गज खिलाडियों को लिस्ट में मिली जगह-
खेल मंत्रालय के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार 50 हजार मासिक भत्ते के लिए जिन खिलाड़ियों को चुना गया है उनमें शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन, शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और युवा सुमित नागल शामिल हैं ।इनके अलावा इस सूची में तीन महिला खिलाड़ियों सानिया मिर्जा, प्रार्थना थोंबारे और करमन कौर थंडी को शामिल किया गया है ।

अर्जुन अवार्डी खिलाडी को सूचि में नहीं मिली जगह –
यह हैरत करने वाली बात है की लिस्ट में इस साल की अर्जुन अवार्ड पुरुष्कार से सम्मानित खिलाडी की नाम को बाहर रखा गया है । पेस के साथ माइनेनी को भी इस सूची में जगह नहीं मिली है ।गौरतलब हो कि माइनेनी को इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए चुना गया था । . हालांकि देश की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी अंकित रैना को इस सूची में जगह नहीं मिलना हैरानी भरा है ।अंकिता दुनिया की 260वें नंबर की खिलाड़ी है जबकि साइना के साथ ओलंपिक खेलने वाली प्रार्थना की एकल रैंकिंग 801 है ।
खेल मंत्रालय ने दिया ये बयान-
खेल मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि , ‘‘यह अंतिम सूची नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जो भी अच्छा प्रदर्शन करता है उसे बाद में इस सूची में शामिल किया जा सकता है और जो प्रदर्शन करने में विफल रहता है उसे सूची से हटाया जा सकता है.’’ एक अन्य सूत्र ने बताया कि समीक्षा समिति अगले 15 से 20 दिन बाद चुने खिलाडियों की प्रदर्शन को देखते हुए आकलन करेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.