योगी राज में 420 पुलिस मुठभेड़ों में मारे गए 15 बड़े बदमाश

0
277

चित्रकूट में डकैतों से हुई पुलिस मुठभेड़ में उपनिरीक्षक जयप्रकाश सिंह शहीद हुए, जबकि अब तक हुई मुठभेड़ों में 88 पुलिसकर्मी बदमाशों की गोली लगने से घायल हुए हैं।

लखनऊ (जेएनएन)। योगी सरकार में अपराधियों के हौसले पस्त करने के लिए पुलिस लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है। बदमाशों की धरपकड़ तेज किए जाने के बाद पुलिस की उनसे मुठभेड़ का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक 20 मार्च से 14 सितंबर के बीच प्रदेश में पुलिस व बदमाशों के बीच हुईं 420 मुठभेड़ में अब तक 15 बदमाश ढेर हुए, जबकि 1106 को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया गया।
आइजी कानून-व्यवस्था हरीराम शर्मा ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ों के दौरान अब तक 84 बदमाश गोली लगने से घायल हुए, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया। चित्रकूट में डकैतों से हुई पुलिस मुठभेड़ में उपनिरीक्षक जयप्रकाश सिंह शहीद हुए, जबकि अब तक हुई मुठभेड़ों में 88 पुलिसकर्मी बदमाशों की गोली लगने से घायल हुए हैं। डीजीपी सुलखान सिंह ने सभी जिले के एसएसपी/एसपी का वांछित बदमाशों की गिरफ्तारी के कड़े निर्देश दिए थे।

इस कड़ी में प्रदेश में एक अप्रैल से अब तक 868 पुरस्कार घोषित अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। 54 अपराधियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने 69 बदमाशों की अपराध के जरिए अर्जित की गई अवैध संपत्ति को सीज कराया है। छह भू-माफिया की करीब 35 करोड़ की संपत्ति सीज कराई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here