लंदन हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली, IED से किया था ब्लास्ट

0
51

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक अंडरग्राउड ट्रेन में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(ISIS) ने ली है। लंदन स्थित अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन पर ‘बकेट बम’ रखकर इस धमाके को अंजाम दिया गया था। इस हमले में 29 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
धमाके के लिए IED का किया गया इस्तेमाल
जानकारी मुताबिक,यह धमाका उस वक्त हुआ जब ट्रेन पारसन्स ग्रीन अंडरग्राउंड स्टेशन से गुजर रही थी। अचानक एक बाल्टी में धमाका हुआ और पूरी ट्रेन में धुआं भर गया।जांच में पता लगा कि धमाके के लिए IED का इस्तेमाल किया गया था। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा में ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि हमले का मकसद बड़ा नुकसान करना था।
धमाके को कायरतापूर्ण हमला बताया
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने धमाके को कायरतापूर्ण हमला बताया है, उन्होंने कहा कि धमाके का मकसद बड़ा नुकसान पहुंचाना था। कोब्रा इमरजेंसी कमेटी की बैठक के बाद थेरेसा मे ने कहा कि लंदन के परिवहन नेटवर्क में पुलिस की मौजूदगी बढ़ाई जाएगी।धमाके की जांच में एमआई-5 के खुफिया अधिकारी लगाए गए हैं।
आतंकी हमले के बाद ट्रंप ने थेरेसा को किया फोन
अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को लंदन आतंकी हमले के बाद फोन किया और दुनियाभर में हमलों को रोकने के लिए ब्रिटेन के साथ करीबी सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई। व्हाइट हाऊस ने एक बयान में कहा कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, ट्रंप ने हमले में घायल लोगों के प्रति सहानुभूति एवं संवेदना प्रकट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here