अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप की दक्षिण एशिया नीति के समर्थन में मुहाजिरों की शांति रैली

0
234

वाशिंगटन, पीटीआइ। वर्ल्ड मुहाजिर कांग्रेस (डब्ल्यूएमसी) के सदस्यों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नई दक्षिण एशिया नीति के समर्थन में व्हाइट हाउस के सामने शांति पूर्ण रैली आयोजित की, जिसमें पाकिस्तान पर आतंकवादियों को आश्रय देने के लिए उन्हें चेतावनी दी गई है।

ट्रम्प प्रशासन ने अपनी नई नीति में पिछले महीने अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों को रखने का निर्णय लिया था, इस देश को अलकायदा और आइएसआइएस जैसे आतंकवादी संगठनों से पूरी तरह मुक्‍त किया जा सके। इस नीति के तहत उन्होंने सभी तरह के आतंकवाद से लड़ने और दक्षिण एशिया में स्थिरता लाने का वचन दिया।

ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका, पाकिस्तान को अरबों डॉलर का भुगतान कर रहा है, ताकि वो आतंकवादियों का सफाया कर सकें। लेकिन पाकिस्‍तान इस समय उन आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह बन गया है, जिनसे अमेरिका लड़ रहा है। वर्ल्ड मुहाजिर कांग्रेस ने एक बयान में कहा, ‘हम ऐसे वक्त में अमेरिकी लोगों और सरकार के साथ हैं, जब अमेरिका और दुनिया के अन्य मुल्क धार्मिक चरमपंथ और आतंकवाद का सामना कर रहे हैं। अमेरिका, पाकिस्‍तान से आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह को खत्‍म करना चाहते हैं और हम उनके इस कदम का समर्थन करते हैं।’

बता दें कि मुहाजिर एक अरबी शब्द है। इसका इस्तेमाल बंटवारे के वक्त भारत से पाकिस्तान गए मुसलमानों के लिए किया जाता है। डब्ल्यूएमसी के मुताबिक, करीब पांच करोड़ मुहाजिर सिंध प्रांत के कराची, हैदराबाद और अन्य शहरी इलाकों में रहते हैं। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से आतंकवादियों की पनाहगाहों को खत्म करने के लिए अमेरिकी प्रयासों का समर्थन करते हैं। आतंकवाद के लिए दुनिया में कहीं भी जगह नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here