दिल्‍ली में अलकायदा का एक आतंकी गिरफ्तार, चार सालों से था एक्टिव

0
48

राजधानी दिल्ली में अलकायदा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त पीएस कुशवाहा ने आईएएनएस को बताया कि आतंकवादी शूमोन हक को रविवार को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके के पास गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि हक पिछले चार सालों से अलकायदा से जुड़ा है।

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले भी दिल्ली में अलकायदा से जुड़ा एक आतंकी गिरफ्तार किया गया था। यह आतंकी नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था। रजा उल अहमद नाम का यह आतंकी भारत में जाली नोटों का रैकेट चलाता था। यह आतंकी बांग्लादेश स्थित अंसार बांग्ला का सदस्य बताया जा रहा था, अंसार बांग्ला अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ है।

दिल्ली पुलिस ने इस आतंकी के बारे में बताया था कि यह कुछ दिनों से दिल्ली में अपना ठिकाना बनाए हुआ था। एनडीटीवी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने रजा उल अहमद को पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया। रजा उल अहमद के खिलाफ पश्चिम बंगाल में कई केस दर्ज हैं।पुलिस इस आतंकी से काफी पूछताछ भी की थी और देश में फैले इसके नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है।बता दें कि 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस की एक जिप्सी चोरी हो जाने की भी खबर आई थी। पुलिस की ये जिप्सी क्विक रिएक्शन टीम की थी और इसमें फ्लैश लाइट लगी हुई थीं। सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि इस जिप्सी का इस्तेमाल आतंकी विध्वसंक गतिविधियों के लिए कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस का कहना था कि ये घटना साउथ एक्सटेंशन की है। पुलिस की ये जिप्सी तुगलक रोड़ थाने की है और चोरी से कुछ ही देर पहले पेट्रोलिंग से लौटी थी। इसके बाद ड्राइवर ने जिप्सी को अपने घर के सामने पार्क किया और अंदर गया, लेकिन कुछ ही देर बाद जब वो वापस लौटा तो देखा कि जिप्सी वहां पर मौजूद नहीं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here