ब्रिटेन में ट्यूब ट्रेन बम हमले में दूसरी गिरफ्तारी, आतंकी हमले के खतरे को कम किया गया

0
186

लंदन की भूमिगत ट्रेन में हुए विस्फोट के सिलसिले में स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस की आतंकवाद विरोधी कमान ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इस विस्फोट में 30 लोग घायल हुए थे. ब्रिटेन के गृहमंत्री ने कहा कि एक और व्यक्ति की गिरफ्तारी बताती है कि हमलावर अकेला नहीं था.

पुलिस ने बताया कि पश्चिमी लंदन के हाउंस्लो में मध्यरात्रि से पहले अधिकारियों ने 21 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इससे पहले शनिवार की सुबह केंट पुलिस ने डोवर में 18 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. दोनों संदिग्धों से दक्षिणी लंदन के पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है.

गृहमंत्री एम्बर रुड ने कहा कि ब्रिटेन में खतरे के स्तर को आंकने वाले ज्वाइंट टेररिस्ट अनालिसिस सेंटर ने बहुत अधिक गंभीर कर दिया है. इससे पहले रुड ने कहा था कि दूसरी गिरफ्तारी बताती है कि इस हमले को अंजाम देने वाला हमलावर अकेला नहीं था.

अपराधियों पता लगाने में जुटी पुलिस

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी नील बसु ने एक बयान में कहा कि मेट्रोपॉलिटन पुलिस और काउंटर टेररिज्म पॉलिसिंग नेटवर्क के उसके सहयोगी इस कायराना अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों की शिनाख्त करने, उनका पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं.

बता दें कि शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब आठ बजकर 20 मिनट पर दक्षिणी लंदन के भूमिगत पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर एक ट्यूब ट्रेन में हुए आईईडी विस्फोट में 30 लोग घायल हो गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here