जब पनामा के एयरपोर्ट पर बिजली हो गई गुल

0
172

पनामा के मुख्य इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर बिजली गुल हो जाने से 200 से अधिक उड़ानें निरस्त की गईं और कई अन्य उड़ानों में देरी हो गई। लातिन अमेरिका के इस प्रमुख केंद्र से जुड़ी यह जानकारी एयरपोर्ट अधिकारियों ने दी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, इसकी वजह हवाईअड्डे पर आंतरिक तौर पर बिजली वितरण वाले सर्किट पैनल में गड़बड़ी है। इस अवरोध से निपटने के लिए प्राधिकरण ने एक इमर्जेंसी रूम बनाया है।

हवाईअड्डे पर असुविधा से परेशान हजारों यात्रियों को कतारों में लगना पड़ा और भीड़भाड़ वाले हॉलों में जगह पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान हवाईअड्डे के कर्मचारी बंद हो चुकी चेक-इन स्क्रीनों से जूझते रहे। बसों में भरकर कई यात्रियों को पनामा के होटलों में ले जाया गया लेकिन बहुत से लोग हवाईअड्डे पर अपने बैग के साथ जमीन पर ही बैठे नजर आए।

हवाईअड्डों द्वारा निरस्त की जाने वाली सेवाओं पर नजर रखने वाली वेबसाइट फ्लाइट अवेयर के अनुसार, पनामा के तोकूमन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से जाने वाली लगभग 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द की गईं। दोपहर बाद उड़ानों की आवाजाही बहाल हुई लेकिन यात्रियों का जमावड़ा तब भी बना रहा। इस हवाईअड्डे से अमेरिकी महाद्वीपों और यूरोप के 90 से ज्यादा स्थानों के लिए उड़ानें निकलती हैं। यहां एक साल में लगभग 1.4 करोड़ यात्री आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here