हॉकी: भारतीय महिलाओं ने बेल्जियम जूनियर पुरुष टीम को हराया

0
257

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने यूरोप दौरे का शानदार अंत करते हुए रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम को 4-3 से शिकस्त दी। भारत के लिए गुरजीत कौर (सातवें और 11वें मिनट) और कप्तान रानी (13वें और 33वें मिनट) ने दो-दो गोल किए जिससे मेहमान टीम ने दौरे पर पहली जीत दर्ज की।

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और उसे सातवें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे ड्रैग फ्लिकर गुरजीत ने गोल में बदला। गुरजीत ने 11वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर एक और गोल दागकर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। कप्तान रानी ने इसके बाद 13वें मिनट में मैदानी गोल के साथ भारत को 3-0 से आगे कर दिया। पहले क्वॉर्टर के अंत तक यही स्कोर रहा।

दूसरे क्वॉर्टर की शुरुआत में ही गोलकीपर रजनी एटिमार्पू ने शानदार बचाव करते हुए बेल्जियम की टीम को खाता खोलने से रोका। हाफ टाइम तक भारतीय टीम 3-0 से आगे थी। भारत ने तीसरे क्वॉर्टर में तेज शुरुआत की और रानी ने 33वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए स्कोर 4-0 कर दिया। बेल्जियम ने 38वें मिनट में पहला गोल किया जब थिबाल्ट नेवेन ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला।

विलियम वान डेसेल ने इसके बाद 42वें मिनट में बेल्जियम का दूसरा गोल किया। बेल्जियम ने चौथे क्वॉर्टर की शुरुरआत में स्कोर 3-4 कर दिया जब 48वें मिनट में माथियास रेलिक ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। मुकाबले के अंतिम दस मिनट में बेल्जियम की टीम ने स्कोर बराबर करने का भरसक प्रयास किया लेकिन भारतीय टीम ने धैर्य बरकार रखते हुए शानदार डिफेंस की बदौलत मैच जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here