चेहरे की सुंदरता बढ़ाने वाले होठों का भी रखे ख़्याल

0
33

होठ चेहरे की सुंदरता बढ़ाते है इसलिए होठों का अलग ही महत्व है, फ़टे होठ की वहज़ से महिला की सुंदरता फीकी लगने लगती है महिला अपने फ़टे होठों को मुलायम करने के लिए घरेलू नुस्खे अपनाती रहती। कहा जाता है की ये सब मौसम के बदलने से नहीं होता है ये सब हमारी गलतिओ से होता है जानते है होटो के रूखेपन के बारे में…

गर्म मौसम
गर्र्मी में तेज धूप में ज्यादा देर धूप में लगातार खड़े रहने से हमारे होंठ पर नमी आने लगती है , होंठ फटने लगते है हमारे शरीर में पानी की कमी से भी होंठ सुखने लगते है। इसलिए हमे गर्मी के मौसम में खास ध्यान देना चाईए।

होंठ दबाना
आपने देखा होगा की बहुत सी महिला की आदत होती है होंठ को दांतो से दबाने की। ऐसा वे तब करती है जब उनके होंठो में सूखापन आने लगता है वे इस रूखेपन को दूर करने के लिए करती है।

पानी की कमी
शरीर में पान की कमी की वजह से भी हमारे होंठ सूखने व फटने लगते है हमे हमारे होठों को सूखे से बचाने के लिए हमे रोजाना दिन में आठ गिलाश पानी पीना जरूरी है जिसे हम्रारे होठों की सुंदरता बानी रहेगी और होंठ फटेंगे भी नहीं। कम पानी पीने या शरीर में पानी की कमी के वजह से भी होंठ सूखते हैं। ऐसे में अपने होठों को खूबसूरत और मुलायम बनाएं रखने के लिए दिन में कम से कम आठ ग्लास पानी जरूर पिएं।

इस तरह रखे जीवन की बैलेंस शीट को बराबर

मुंह से सांस लेना
हमे इस बात का ध्यान रकना है की सोते समय मुंह को खोलकर ना सोए मुँह खुला रकर सोने से हमारे मुँह से पानी निकलने लगता है वो पानी हमारे होंठ के गीलेपन को सोकता है जिससे हमारे होंठ सूखने लगते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here