श्रीलंका ने वर्ल्डकप 2019 के लिए किया क्वालीफाई, इस टीम को लगा झटका

0
247

नई दिल्ली।श्रीलंकाई शेरों को आईसीसी वर्ल्ड कप -2019 में एंट्री मिल चुकी है । भारत के खिलाफ अपने ही घर में 0-9 से मात खाने के बाद से श्रीलंकाई प्रशंसक सदमे में थे।इस बात की बहुत कम संभावना बची रह गयी थी कि श्रीलंका को वर्ल्डकप में एंट्री भी मिल सके । आखिरकार श्रीलंका टीम और उनके प्रशंसकों को खुश होने की वजह मिल गई है। श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वालिफाई कर लिया है ।

इस टीम के हार पर श्रीलंका को मिली एंट्री –
दरअसल, मंगलवार को ओल्ड ट्रैफोर्ड में इंग्लैंड के हाथों वेस्टइंडीज के हारने के बाद श्रीलंका को फायदा हुआ। जिससे लंका को वर्ल्ड कप में सीधा प्रवेश मिल गया। आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने यह जानकारी दी है।आईसीसी ने यह जानकारी देते बताया कि मंगलवार को वेस्टइंडीज की इंग्लैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय मैच में हार के कारण श्रीलंका को 2019 विश्वकप में सीधे प्रवेश मिल गया है। इस टूर्नामेंट में सीधे क्वालिफिकेशन की समयसीमा 30 सितंबर 2017 है। दो बार की विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के अभी 78 अंक है और अब वो इस समयसीमा तक श्रीलंका के 86 अंकों से आगे नहीं निकल सकती।

डेडलाइन 30 सितम्बर थी –
आपको बता दें कि 50 ओवरों के इस टूर्नामेंट में सीधे क्वालिफाई की कट-ऑफ तारीख 30 सितंबर थी। आईसीसी वनडे रैंकिंग में 78 प्वाइंट पर मौजूद वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका (86 अंक) से आगे नहीं बढ़ सकती थी।श्रीलंका ने वर्ल्डकप में बतौर आखिरी टीम अपनी हिस्सेदारी दर्ज करा लिया है ।श्रीलंका और वेस्टइंडीज में वर्ल्ड कप हिस्सेदारी को लेकर सीधा मुकाबला था ।

आईसीसी टीम रैंकिंग में फ़िलहाल श्रीलंकाई टीम 88 अंक के साथ आठवें स्थान पर बनी हुई थी । आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता पाकिस्तान और सेमीफाइनल तक का सफ़र तय करने वाली बांग्लादेश टीम ने पहले ही अपने उम्दा प्रदर्शन के बदौलत 2019 वर्ल्ड कप में जगह पक्की कर ली है। 30 सितंबर 2017 वर्ल्ड कप क्वालीफाई करने की आखिरी तारीख थी जिसको लेकर 8वीं टीम के तौर पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज टीम आमने सामने थी ।

इन टीमों को मिली एंट्री

इससे श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बाद विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली आठवीं टीम बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here