आज वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी, देंगे ये सौगात

0
36

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी आ रहे हैं। यहां वह 17 परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ पांच योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इससे वाराणसी में विकास की नई रफ्तार मिलने की उम्मीद है।

इस दौरान पीएम मोदी करीब 21.25 घंटे वाराणसी में गुजारेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक करेंगे। इनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा, केंद्र व सूबे के एक दर्जन से ज्यादा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी होंगे।प्रधानमंत्री वाराणसी में तीन सभा करने के साथ लगभग एक लाख लोगों तक अपनी बात पहुंचाएंगे और डीएलडब्ल्यू ऑडिटोरियम में पार्टी के विशिष्ट 100 कार्यकर्ताओं की बैठक कर फीडबैक लेंगे। इसके बाद प्रबुद्धजनों से संवाद कर सरकार की कार्यप्रणाली का हाल जानेंगे। फिर बीएचयू व अन्य विविद्यालय के डीन, निदेशकों से मुलाकात करेंगे, 23 सितंबर को पीएम शहंशाहपुर में प्रधानमंत्री गरीब आवासीय योजना के 27 हजार और फसल ऋण मोचन योजना के पांच हजार लाभार्थियों सहित लगभग 25 हजार लोगों को संबोधित करेंगे।

इसके बाद शहंशाहपुर में आरोग्य पशु मेला का उद्घाटन व शौचालय की नींव रखेंगे। पीएम मोदी वाराणसी से वडोदरा जाने वाली महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे। बुनकरों के लिए पीएम का दौरा फायदे का सौदा साबित होता दिख रहा है। पीएम वाराणसी पहुंचने के साथ सबसे पहले अपने ड्रीम प्रॉजेक्ट 253 करोड़ से बने बुनकर ट्रेड फैसिलिटी सेंटर (टीएफसी) का लोकार्पण करेंगे। यह सेंटर वाराणसी ताने-बाने को सहेजगा तो गरीब बुनकरों को बिचौलियों की ‘मार’ से निजात दिलाएगा। साथ ही वाराणसी समेत पूर्वांचल के बुनकरों के लिए दुनिया के बाजार में जाने का आसान रास्ता खुल जाएगा।

शहर से करीब दस किलोमीटर दूर बड़ा लालपुर इलाके में नवनिर्मित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर सज-संवरकर तैयार है। इसकी आधारशिला बतौर सांसद पीएम नरेंद्र मोदी ने 7 नवंबर 2014 को पहले वाराणसी दौरे में रखी थी। चुनाव में पीएम मोदी ने वाराणसीी बुनकरों को बड़ा सपना दिखाने संग वादा किया था ‘बुनकरों का बाजार बसाएंगे’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here