दूसरे वनडे में बने ये रेकॉर्ड्स

0
303

गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले गए पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत की जीत में बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की अहम भूमिका रही। यादव ने ली हैट-ट्रिक…
मैथ्यू वेड, एश्टन एगर और पैट कमिंस को आउट कर कुलदीप यादव वनडे इंटरनैशनल में हैट-ट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। इससे पहले चेतन शर्मा ने 31 अक्टूबर 1987 को नागपुर के खिलाफ न्यू जीलैंड के खिलाफ ली थी हैट-ट्रिक। इसके अलावा कपिल देव ने श्री लंका के खिलाफ कोलकाता में 4 जनवरी 1991 को ली थी तिकड़ी।अपने 100वें वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में हाफ सेंचुरी लगाने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने स्टीव स्मिथ। उनसे पहले जैफ मार्श, रिकी पोंटिंग, माइकल हसी और शेन वॉटसन के नाम हैं इस लिस्ट में शामिल।
वनडे इंटरनैशनल में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों में (कम से कम 1000 रन) में कोहली का औसत सबसे ज्यादा हो गया। उन्होंने 136 पारियों में 58.28 की औसत से 6586 रन बनाए हैं। उनसे पीछे जो रूट (57.77) और विवियन रिचर्ड्स (57.57) है।2013 के बाद भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर पहली पर ऑल आउट हुई। ईडन गार्डन पर भी भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को वनडे क्रिकेट में हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.