पद्मावती’ के विरोध में राजपूत करणी सेना, सेट पर तोड़-फोड़ के बाद अब किया ये दावा…

0
162

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावती’ को एक बार फिर विरोध सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को फिल्‍म का फर्स्‍टलुक जारी कर दिया गया जिसमें दीपिका पादुकोण ‘रानी पद्मावती’ के रॉयल लुक में नजर आ रही हैं. फर्स्‍टलुक रिलीज होते ही राजपूत समुदाय के संगठन राजपूत करणी सेना ने फिल्‍म का विरोध करना शुरू कर दिया. राजपूत करणी सेना का कहनाद है कि अगर भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावती’ में तथ्‍यों के साथ छेड़छाड़ की जाती है तो वे लोग इस फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग का विरोध करेगी. फिल्‍म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

राजपूत करणी सेना के संरक्षक और संस्थापक लोकेंद्र सिंह काल्वी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा,’ लगभग 20 दिन पहले भंसाली की टीम की ओर से किसी ने फोन किया था और हमलोगों को फिल्‍म देखने को कहा था. लेकिन, हमने उन्‍हें फिल्‍म इतिहासकारों और बुद्धिजीवियों को दिखाने के लिए कहा. इसके बाद से हमारी उनके साथ बात नहीं हुई.’ पहले भी राजस्थान में शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना ने फिल्‍म का विरोध किया था और सेट पर जमकर तोड़फोड़ की थी.

फिल्म पद्मावती की कहानी व जयपुर में उसकी शूटिंग के बाद उत्पन्न विवाद पर राजपूत करणी सेना ने अपना बयाना जारी का कहा था कि राजस्‍थान के इतिहास के साथ कोई छेड़छाड़ बर्दाश्‍त नहीं किया जायेगा. करणी सेना के संस्‍थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का कहना है कि मेरे लिए यह डूब मरने वाली बात है अगर इस तरह की चीजों को बर्दाश्‍त करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here