पद्मावती के खिलाफ सोशल मीडिया में कैंपेन, राजपूत संगठनों ने जलाए पोस्टर

0
384

राजस्थान की राजपूत करणी सेना ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर एक बार फिर उग्र प्रदर्शन किया है. जयपुर में फिल्म के पोस्टर जलाए गए. यह भी धमकी दी, राजपूत समाज फिल्म देखे बिना रिलीज नहीं होने देगा. शनिवार को दोपहर 2 बजे के करीब जयपुर के राजमंदिर सिनेमा हॉल के बाहर जुटे सेना कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की.

करणी सेना के जिलाध्यक्ष नारायण सिंह ने कहा, ‘राजपूत समाज को दिखाए बिना फिल्म रिलीज नहीं हो सकती. शूटिंग के वक्त जब विवाद शुरू हुआ था, मेकर्स की ओर से रिलीज से पहले राजपूत समाज के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग का आश्वासन दिया गया था. अगर ऐसा नहीं किया गया, तो देश भर में राजपूत समाज से जुड़े संगठन इसे रिलीज नहीं होने देंगे.’

बता दें कि इससे पहले भी आशुतोष गोवारिकर की जोधा-अकबर के कंटेंट को लेकर राजस्थान में काफी बवाल हुआ था. राजपूत संगठनों के विरोध की वजह से फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में भी राजपूत सामाज ने जोधा-अकबर के कंटेंट पर आपत्ति थी.

सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा है कैंपेन

इससे पहले 21 सितंबर को ट्विटर पर रणवीर के एक स्टेटस को री-ट्वीट कर धमकी दी गई थी. जिस हैंडल से रीट्वीट हुआ वह करणी सेना के नाम पर बना है. फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे रणवीर सिंह ने ट्विटर पर लिखा था, ‘रानी पद्मावती पधार रही हैं…सूर्योदय के साथ.’ इस ट्वीट का जवाब देते हुए राजपूत करणी सेना ने लिखा, ‘रानी पद्मावती अगर रानी पद्मावती बनकर पधार रही हैं तो स्वागत हैं, वरना रुकावट के लिए खेद होगा.’ सोशल मीडिया पर कुछ राजपूत संगठनों की ओर से पद्मावती को लेकर कैम्पेन भी चलाया जा रहा है.

भंसाली के साथ हुई थी हाथापाई

बता दें कि राजपूत करणी सेना का ‘पद्मावती’ फिल्म की शूटिंग के वक्त से ही फिल्ममेकर्स पर तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है.इसे लेकर जयपुर के जयगढ़ किले में चल रही फिल्म की शूटिंग के दौरान भी काफी तोड़फोड़ की गई थी. सिर्फ इतना ही नहीं उस दौरान फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ हाथापाई भी हुई थी. करणी सेना फिल्म में अलाउद्दीन और पद्मावती के कथित प्रणय दृश्यों की शूटिंग से नाराज था. बाद में भंसाली ने फिल्म की शूटिंग रोक दी थी. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती, रणवीर अलाउद्दीन, और शाहिद कपूर रानी पद्मावती के पति का रोल कर रहे हैं. ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.