पाकिस्तान ने हेलीकॉप्टर से किया एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण

0
249

कराची । पाकिस्तानी नौसेना ने एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण किया है। उसने ये परीक्षण उत्तरी अरब सागर में सी किंग हेलिकॉप्टर के जरिए से किया है। पाकिस्तानी नौसेना के मुताबिक इस मौके पर नेवी के मुखिया एडमिरल मुहम्मद जकाउल्लाह भी मौजूद थे।

इस मिसाइल के परीक्षण से जमीन से लंबी दूरी तक मार करने वाली जहाज रोधी मिसाइल दागने की पड़ोसी देश की क्षमता में इजाफा हुआ है। नौसेना ने कहा कि तटीय क्षेत्र से मिसाइल का परीक्षण किया गया और मिसाइल ने समुद्र में अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया। यह मिसाइल आधुनिक तकनीक और वैमानिकी से लैस है, जिससे लंबी दूरी पर समुद्र में सटीक निशाना साधा जा सकता है।

नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्लाह ने संदेश में कहा कि इस हथियार प्रणाली से पाकिस्तानी नौसेना की परिचालन क्षमता को नया आयाम मिला है। नौसेना की लंबी दूरी की जहाज रोधी मिसाइलें दागने की क्षमता का विकास हुआ है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने 24 जनवरी को स्वदेश विकसित 2200 किलोमीटर की दूरी तक सतह से सतह तक मार करने वाली परमाणु सक्षम मिसाइल अबेबेल का परीक्षण किया था। जनवरी में ही पाकिस्तान ने क्रूज मिसाइल बाबर तृतीय का सफल परीक्षण किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here