Tata की नई SUV Nexon भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 5.85 लाख रुपये

0
319

Tata मोटर्स ने भारत में अपनी नई SUV Nexon को लॉन्च कर दिया है. इसे मारुति सुजुकी के Vitara Brezza से मुकाबले में उतारा गया है. टाटा Nexon के बेस मॉडल की कीमत 5.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है.

Nexon में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110bhp का पॉवर और 170Nm का टॉर्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. साथ ही इसका 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 110bhp का पॉवर और 260Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसमें भी ट्रांसमिशन के लिए 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

टाटा मोटर्स ने इस कार को बनाने में पर्याप्त समय लिया है. सबसे पहले इसे 2016 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. उसके बाद से ही देश भर में ये समय समय में टेस्टिंग के दौरान आती रही. इसके बेस पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 5.85 लाख रुपये रखी गई है तो वहीं इसके डीजल वैरिएंट की कीमत 6.85 रुपये रखी गई है. इसके टॉप पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 8.60 लाख रुपये है तो वहीं इसके टॉप डीजल वैरिएंट की कीमत 9.45 लाख रुपये रखी गई है. सारी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली कीमतें हैं.

टाटा मोटर्स के Nexon से केवल सेगमेंट के लीडर Vitara Brezza को ही टक्कर नहीं मिलेगी, बल्कि Ford EcoSport को भी इस SUV से कॉम्पिटिशन रहेगा. टाटा Nexon को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश कि‍या गया है, जैसे- थ्री टोन इंटीरि‍यर, मल्‍टीपल क्‍यूबी होल्‍स, प्रीमि‍यम फुल फैब्रि‍क अपहोल्‍स्‍ट्री और कप होल्‍डर्स, फ्रंट डोर में अम्‍ब्रेला होल्‍डर और यूटि‍लि‍टी मोल्‍डिंग के साथ ग्‍लव बॉक्‍स ये सभी स्‍टैंडर्ड वेरि‍एंट्स में दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here