3 अक्टूबर से फ्लाइट्स का समय बदला, 37 में 27 ही होंगी ऑपरेट

0
43

3 अक्टूबर से चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सिविल फ्लाइट्स का समय बदल जाएगा। रनवे एक्सपैंशन और आईएलएस अपग्रेडेशन के चलते सुबह 5 से शाम 4 बजे तक ही फ्लाइट्स ऑपरेट होंगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 3 अक्टूबर से सभी एयरलाइंस की फ्लाइट्स रीशेड्यूल कर दी हैं। यह शेड्यूल 28 अक्टूबर तक प्रभावी होगी। 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होगा। रीशेड्यूलिंग में 10 फ्लाइट्स रद्द हो गई हैं। रद्द फ्लाइट्स में इंडिगो, जेट एयरवेज और स्पाइस जेट की तीन-तीन फ्लाइट्स शामिल हैं। गो एयर की मुंबई जाने वाली फ्लाइट रद्द हुई है। वहीं 3 अक्टूबर से एयरपोर्ट हर संडे बंद रहेगा।

बैंकॉक फ्लाइट का जिक्र नहीं: इस शेड्यूल में चंडीगढ़ से बैंकॉक के बीच प्रस्तावित एयर इंडिया की फ्लाइट का जिक्र नहीं किया गया है। एयर इंडिया हाईकोर्ट में 6 अक्टूबर से बैंकॉक फ्लाइट शुरू करने के बारे में लिखकर दे चुका है। इस हिसाब से फ्लाइट शुरू होने में 10 दिन ही बचे हैं, लेकिन अभी तक नोटिफिकेशन न होने से इसके शुरू होने की संभावना पर सवाल खड़े हो रहे हैं। एक ट्रैवल कंपनी के डायरेक्टर वनीत शर्मा के मुताबिक इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने से कम से कम एक महीना पहले ट्रैवल एजेंट्स को बुकिंग के लिए कहा जाता है। इनोग्युरल फेयर भी आ जाता है। अब 10 दिन बचे हैं, अभी तक एयरलाइंस की तरफ से कोई सूचना नहीं मिली है। ऐसे में 6 अक्टूबर से शुरू
होने की संभावना कम ही है।
हेड क्वार्टर से यह शेड्यूल हमें मिला है। फिलहाल यह शेड्यूल 28 अक्टूबर तक प्रभावी होगा। 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होगा। इसमें अभी भी कुछ परिर्वतन होने की संभावना है। जहां तक एयर इंडिया की बैंकॉक इंटरनेशनल फ्लाइट का सवाल है तो एयरलाइंस ने हमें इसके ऑपरेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। फिलहाल इसके चलने की संभावना कम ही है। नए शेड्यूल में 10 फ्लाइट कम हुई हैं। पहले 37 फ्लाइट्स ऑपरेट होती थीं, अब रोजाना 27 फ्लाइट ऑपरेट होंगी। रनवे एक्सपैंशन का काम 31 मार्च 2018 तक होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here