मुजफ्फरपुर: चौथी बार टूटा बागमती का तटबंध, कई इलाकों में घुसा पानी

0
191

मुजफ्फरपुर । सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर के पास बागमती नदी का तटबंध चौथी बार टूट गया। नदी के जलस्तर में ढाई मीटर की अप्रत्याशित वृद्धि होने से एक बार फिर बागमती नदी ने 14 अगस्त के रिकॉर्ड जलस्तर को छू लिया। इब्राहिमपुर में तटबंध टूटने के बाद देर शाम से रून्नीसैदपुर व औराई प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है।

सोमवार सुबह बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बागमती प्रमंडल के रून्नीसैदपुर के कार्यपालक अभियंता ने डीएम को बाढ़ की सूचना देकर अलर्ट कराया है। कार्यपालक अभियंता की मानें तो नेपाल के करमहिया में बराज से पानी छोड़े जाने से सुबह छह बजे के बाद बागमती के जलस्तर में अचानक वृद्धि होने लगी।

दोपहर 12 बजे से शाम तीन बजे तक चंदौली के पास बागमती का जलस्तर ढाई मीटर बढ़ गया। इससे इब्राहिमपुर के पास बना तटबंध पानी की तेज धार में बह गया।

लगातार चौथी बार तटबंध टूटने से अफरा-तफरी मच गई है। कई गांवों में नदी का पानी घुस गया है। तटबंध टूटने से खरका, इब्राहिमपुर, अथरी, रैनविशनु, रून्नी, रक्सिया समेत दर्जनभर गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

वहीं देर रात से औराई के धरहरबा पंचायत में भी बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा। बाढ़ के कारण लोगों ने तटबंध और ऊंचे स्थानों पर शरण ले रखा है। इससे पहले तीन बार टूट चुके बांध की मरम्मत कराई गई थी। सीओ, थानाध्यक्ष, कार्यपालक अभियंता समेत कई अधिकारी तटबंध पर कैंप किए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here