कर्ण और शाहबाज की फिरकी का चला जादू, ‘INDIA-A’ की 2-0 से जीत

0
126

स्पिनर कर्ण शर्मा और शाहबाज नदीम के फिरकी के जादू से भारत ए ने मंगलवार को न्यूजीलैंड ए को पारी और 26 रन से मात देकर दो मैचों की अनौपचारिक सीरीज 2-0 से जीत ली.

पहली पारी में 211 रन बनाने के बाद मेहमान टीम अंतिम दिन एक विकेट पर 104 रन से शुरूआत करने के बाद बल्लेबाजी क्रम के चरमराने से दूसरी पारी में केवल 210 रन ही बना सकी. भारत ए ने अपनी एकमात्र पारी में 447 रन बनाये थे.

लेग स्पिनर कर्ण (20.3 ओवर में 78 रन देकर पांच विकेट) और बायें हाथ के स्पिनर नदीम (26 ओवर में 41 रन देकर चार विकेट) ने विपक्षी टीम के लाइन अप को झकझोर दिया जिससे न्यूजीलैंड ए की टीम ने 106 रन के अंदर नौ विकेट खो दिये. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट झटका.

पहले मैच में आठ विकेट चटकाने वाले रेलवे के कर्ण ने एक बार फिर इस मुकाबले में 129 रन देकर आठ विकेट चटकाये. हेनरी निकोल्स (94) एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने लंबी पारी खेली लेकिन अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं निभा सके.रावल और निकोल्स ने दूसरे विकेट के लिये 105 रन की भागीदारी निभायी, इसके बाद 30 रन से ज्यादा की एक भी साझेदारी नहीं बन सकी.

भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को पहले टेस्ट में पारी और 31 रन से मात दी थी. उसके बल्लेबाजों के पास कर्ण-नदीम की स्पिन जोड़ी की गेंदों से निपटने का कोई जवाब नहीं था. कर्ण ने सीरीज में 16 विकेट और नदीम ने 14 विकेट अपने नाम किये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here