बिहार : सात शिक्षकों को शिक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

0
180

पटना शिक्षक दिवस के दिन पांच सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों राष्ट्रपति पुरस्कार पाने वाले बिहार के सात शिक्षकों को शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने आज सम्मानित किया. शिक्षा विभाग में बुधवार को संपन्न हुए इस सम्मान समारोह में शिक्षा मंत्री ने इन शिक्षकों को 30 हजार रुपये का चेक, शाल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने मुंगेर के बरियापुर स्थित फिलिप उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक नंदकिशोर सिंह, पूर्णिया की प्लस टू ब्रज बिहारी स्मारक उच्च विद्यालय की सहायक शिक्षिका डॉ सविता रंजन, पूर्वी चंपारण के बाराचकिया प्लस टू स्कूल के काशीनाथ त्रिपाठी, पूर्णिया बड़हरा कोठी स्थित आदर्श मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक विजेंद्र कुमार सिंह, मधुबनी स्थित जितवारपुर मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक हेमंत कुमार, पश्चिमी चंपारण के बेतिया स्थित विपीन मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रमाशंकर गिरी और पूर्णिया के सदर पूर्व स्थित मध्य विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका डॉ उत्तिमा केसरी को सम्मानित किया.

इससे पहले इन शिक्षकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच सितंबर को आयोजित समारोह में राष्ट्रपति भवन में पुरस्कृत किया था. सम्मान के रूप में शिक्षकों को 50 हजार रुपये का चेक, सिल्वर मेडल, शाल और प्रशस्तिपत्र दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here