विश्व धर्म सम्मलेन में भाग लेने आरा पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत

0
173

आरा के एकचक्रपुरी चंदवा में बुधवार को श्री रामानुजाचार्य सहस्त्राब्दी जयंती सह अखिल अंतरराष्ट्रीय धर्म सम्मेलन में देशभर के साधु-संतों के अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत शामिल हुए। संघ प्रमुख पटना पहुंचे और उसके बाद यज्ञ में शिरकत करने आरा पहुंचे हैं।

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वो पटना आने के बाद आरा में हो रहे विश्व धर्म सम्मेलन सह यज्ञ में भाग ले रहे हैं।

उनके साथ केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, सांसद आर के सिन्हा, बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, जिला प्रभारी मंत्री विनोद कुमार समेत आधा दर्जन से अधिक मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

इससे पहले पटना पहुंचे भागवत का एयरपोर्ट पर बीजेपी और संघ से जुड़े लोगों ने स्वागत किया। भागवत सड़क मार्ग से आरा पहुंचें। वो आरा में ही सांसद आरके सिन्हा के पैतृक आवास पर रात्रि विश्राम करेंगे और कल यानी गुरूवार को वहां के रामनगर मुहल्ले में संघ के शाखा का शिलान्यास करेंगे। इस धर्म सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेशों से भी साधु-संत पहुंचे हैं।

धर्म सम्मेलन में हेलीकॉप्टर द्वारा पुष्पवर्षा की जाएगी। दूसरे हेलीकॉप्टर से आकाश से ही श्री रामानुजाचार्य का अभिषेक किया जाएगा तो एक अन्य हेलीकॉप्टर के माध्यम से विभिन्न नदियों से एकत्रित जल की वर्षा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here