BJP ने पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा पर लगाया गंभीर आरोप, कहा-Congress के सहयोगी की तरह कर रहे काम

0
201

भाजपा ने पूर्व वित्त मंत्री आैर पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा भ्रष्ट और गरीब विरोधी पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के सहयोगी के तौर पर काम कर रहे हैं. भाजपा ने यह दावा करने के लिए कि सिन्हा को अर्थव्यवस्था पर उनके इनपुट कहां से मिल रहे हैं, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर उनके द्वारा की गयी टिप्पणियों का उल्लेख किया.भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने पूर्व वित्त मंत्री सिन्हा के खिलाफ खुलेआम मोर्चा खोलते हुए कहा कि उनका यह कहना कि वह भीष्म की तरह हैं, यह स्वीकार करना भी है कि वह कौरवों की तरफ हैं. उन्होंने कहा कि यह आज स्पष्ट हो गया है कि उन्हें उनका ज्ञान कहां से प्राप्त हो रहा है. कांग्रेस के एक नेता के कार्यक्रम में उनका मौजूद रहना यह दिखाता है कि उनके अर्थशास्त्र को कौन प्रभावित कर रहे हैं. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी कि कुछ लोग महाभारत के एक अन्य पात्र शल्य की तरह निराशावाद फैला रहे हैं, सिन्हा ने इस पर जवाब देते हुए कहा था कि वह भीष्म की तरह हैं और वह अर्थव्यवस्था का चीरहरण नहीं होने देंगे. भाजपा के एक अन्य प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि सिन्हा स्वयं को एक सर्वज्ञाता अर्थशास्त्री होने का दावा करते हैं, लेकिन वह एक वित्त मंत्री के तौर पर अपने विनाशकारी प्रदर्शन को सुविधापूर्वक ढक रहे हैं, जब उन्होंने भारत का सोना विदेश में गिरवी रख दिया था.

राव ने कहा कि वह भ्रष्ट, मंहगाई बढ़ाने वाली, गरीब विरोधी और विनाशकारी आर्थिक शासन वाली केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के समर्थक बन गये हैं. अपने अगले रोजगार पाने के लिए उन्हें कांग्रेस के तौर पर एक नया सहयोगी मिल गया है. यह देखने की बात होगी कि एक बेरोजगार राहुल गांधी सिन्हा को क्या दे सकते हैं, जिसे हमेशा ही काम की तलाश रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here