फीफा U-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप: अमेरिका ने भारत को 3-0 से दी मात

0
172

फीफा अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्ड कप में भारत को पहले मैच में अमेरिका ने 3-0 से मात दी है. उद्घाटन मैच में भारत और अमेरिका की टीमें दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आमने-सामने हुई थी. भारत को अमेरिका के खिलाफ 0-3 की हार झेलनी पड़ी. भारतीय टीम ने काफी संघर्ष किया लेकिन अमेरिका उन पर भारी पड़ी.हालांकि बेहद अनुभवी अमेरिका के सामने पहला फीफा वर्ल्डकप खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. भारत की तरफ से गोलकीपर धीरज और कोमल ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया.
अमेरिका ने पहले हाफ में एक गोल किया, जबकि दूसरे हाफ में दो गोल दागे. भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर पाई. मैच का पहला गोल अमेरिका के कप्तान जोस सर्जेट ने 30वें मिनट में किया. दूसरे हाफ में 51वें मिनट में क्रिस डर्किन और 84वें मिनट में एंड्रयू कार्लेटोन ने गोल दागे.
अमेरिका ने पूरे मैच में भारत पर दबाव बनाए रखा. भारतीय टीम अपने दोनों छोर पर मुस्तैद नहीं रह सकी जिसकी वजह से अमेरिका को मौके मिले. भारत ने भी कुछ करीबी मौके बनाए, लेकिन वह उन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सकी.इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे. उनके साथ खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व भारतीय दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ियों को सॉल देकर सम्मानित किया.

पीएम मोदी ने भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ी रहे पीके बनर्जी, बाइचिंग भूटिया और सुनील क्षेत्री का सम्मान किया. इसके अलावा मोदी ने भारत के युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है, इनमें स्कूल में पढ़ रहे हैं लड़के और लड़कियां दोनों शामिल थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और अमेरिका टीमों के खिलाड़ियों से मिले. दोनों टीमों का राष्ट्रगान बजाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here