लालू परिवार की तरह शाह परिवार की संपत्ति की भी जांच हो : शिवानंद

0
299

राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि ‘न खाऊँगा-न खाने दूंगा’ का नारा देने वाले प्रधानमंत्री जी का परीक्षा का समय आ गया है। देखना है कि वे अमित शाह के परिवार के विरूद्ध जांच करवाते हैं कि नहीं!

शिवानंद तिवारी ने कहा कि अमित शाह के बेटे जय शाह ‘टेम्पल इंटरप्राइज प्रा. लि.’ नाम की कम्पनी के मालिक हैं। यह कम्पनी 2014 तक घाटे में चल रही थी। केंद्र में मोदी जी की सरकार बनने के बाद 2014-15 में पहली दफ़ा इस कम्पनी ने 18,728 रुपया मुनाफा दिखाया। यह मुनाफ़ा भी सिर्फ़ पचास हज़ार की पूंजी से हासिल हुआ है।

अचानक 2015-16 में चमत्कार होता है और जय साह की यह कम्पनी 80.5 करोड़ की हो जाती है। साथ ही बग़ैर किसी ज़मानत के मुकेश अम्बानी के करीबी संबंधी की कम्पनी इसको 15.78 करोड़ रू. का कर्ज देती है। फिर अचानक यह कम्पनी बंद हो जाती है। कारण बताया गया कि कम्पनी को घाटा हो रहा है। 1.4 करोड़ रू. का घाटा भी दिखाया गया।

आज जब यह सब उजागर हुआ तब सफ़ाई देने कम्पनी के मालिक जय अमित साह सामने नहीं आए। बल्कि मोदी सरकार के क़ाबिल माने जाने वाले मंत्री पीयूष गोयल ने कम्पनी की ओर से सफ़ाई दी।

तिवारी ने कहा कि राजद प्रधानमंत्री जी से इस कम्पनी की जांच की मांग करता है। जिस तत्परता से लालू जी और उनके परिवार के विरूद्ध भांति-भांति की जांच एजेंसियां जांच कर रही है, उनको जय अमित साह की कम्पनी की जाँच पर भी लगाया जाए। अन्यथा ‘न खाऊँगा न खाने दूंगा’ भी जुमला ही साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here