शामली में जहरीली गैस लीक होने से 300 बच्चे बीमार, CM ने दिए जांच के आदेश

0
120

उत्तर प्रदेश के शामली में जहरीली गैस के रिसाव की चपेट में आकर एक स्कूल के करीब 300 बच्चे बीमार हो गए. घटना की खबरें सामने आते ही प्रशासन ने अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के आयुक्त को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शामली में बुढ़ाना रोड पर स्थित निजी स्कूल सरस्वती शिशु मंदिर में अचानक कई बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. लोगों ने बताया कि स्कूल के पास ही शामली शुगर मिल का बायो गैस प्लांट है. इस शुगर मिल के लोगों ने सड़क के किनारे कथित रूप से रसायन फेंका था, उसी के उत्सर्जित गैस के प्रभाव से बच्चे बीमार हुए हैं.

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच के आदेश सहारनपुर के कमिश्नर को दिए हैं. शामली के जिलाधिकारी और स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह प्रभावित बच्चों के इलाज में हर संभव मदद करें.

सभी बच्चे सुरक्षित

अतिरिक्त महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार के अनुसार इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उनका स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

गंध से बच्चे हुए बीमार

स्थानीय लोगों के अनुसार इस रसायन से उठने वाला गंध इतना तेज था कि स्कूल में मौजूद बच्चों पर इसका बहुत बुरा प्रभाव हुआ. गंध के कारण बच्चों के गले में जलन, छाती में जलन और घबराहट होने लगी थी. प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here