बिग बी के जन्मदिन पर प्रशंसकों के प्यार ने बिग बी को रुला दिया

0
189

अमिताभ बच्चन बुधवार यानी 11 अक्टूबर को 75 के साल हो गए। लेकिन इस बार वह जन्मदिन नहीं मना रहे हैं। वह दिवाली भी नहीं मनाएंगे। इसकी वजह उन्होंने नहीं बताई है।

बस इतना कहा- अरे छोड़ दो यार! बस, सांस लेने दो। लेकिन, उनके प्रशंसक उन्हें छोड़ नहीं रहे हैं। जन्मदिन पर अपने प्रशंसकों का प्यार देख वह विभोर हो रहे। इतना कि उनके आंसू छलक पड़े।

बिग बी यानी अमिताभ बच्चन इन दिनों सोनी टीवी का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) होस्ट कर रहे हैं। अमिताभ को यूं तो इस शो के सेट पर अपने प्रशंसकों से काफी प्यार मिलता है, लेकिन उनका जन्मदिन हो तो प्रशंसकों के लिए यह मौका वैसे ही खास हो जाता है।

उनके जन्मदिन को खास बनाने के लिए केबीसी की टीम ने अनोखी प्लानिंग की। केबीसी के सेट पर शो की टीम ने एक खास वीडियो बनाया। इसमें शेरवुड कॉलेज नैनीताल के विद्यार्थी और अध्यापक शामिल थे।

इसी प्रतिष्ठित कॉलेज से अमिताभ बच्चन ने पढ़ाई की थी। कॉलेज की पृष्ठभूमि पर बच्चन के कई लाइफ साइज पोस्टर लगाए गए थे।

इस दौरान न केवल जन्मदिन के गाने गाए गए, बल्कि केबीसी के साथ उनके 17 सालों के सफर के लिए तहे दिल से धन्यवाद भी दिया गया।

अमिताभ बच्चन अपने कॉलेज को देखकर काफी उत्साहित थे। वहां के विद्यार्थियों का अपने प्रति प्यार और स्नेह देखकर वह भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू भी आ गए। सेट पर मौजूद दर्शकों ने भी उनके लिए जन्मदिन के बधाई गीत गए।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अमिताभ बच्चन की विनम्रता और ज्यादा से ज्यादा उपलब्धियां हासिल करने की उनकी भूख की प्रशंसा की है। अपने एक संदेश में सचिन ने कहा, ‘मेरे पिता ने पहली बार अमितजी के विनम्र स्वभाव की ओर ध्यान आकर्षित कराया था। उस समय मैं उनके इस पहलू को समझने के लिए बहुत छोटा था। लेकिन, जितनी बार भी मैं उनसे मिला हूं, मैं उनकी विनम्रता से प्रभावित हुआ हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here