नॉर्थ कोरिया ने कहा-हमारे परमाणु हथियार न्याय की तलवार, ट्रंप बोले- कुछ तो करना होगा

0
230

नॉर्थ कोरिया की ओर से भड़काऊ बयानबाजी लगातार जारी है। नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने अपने देश के परमाणु हथियारों को न्याय की तलवार बताया है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने की पूरी तैयारी कर ली है। ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल और परमाणु परीक्षणों पर उनका नजरिया अलग है और यह समस्या ऐसी स्थिति में पहुंच गई है जहां कुछ तो किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘आखिर में मैं वहीं करूंगा जो अमेरिका के लिए उचित होगा, जो पूरी दुनिया के लिए ठीक होगा।’

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ की रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का सितंबर में संयुक्त राष्ट्र में दिया गया बयान युद्ध के लिए उकसाने वाला था। गौरतलब है कि ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में आगाह किया था कि अगर अमेरिका और उसके सहयोगियों की रक्षा करने की आवश्यकता पड़ी तो अमेरिका नॉर्थ कोरिया को पूरी तरह तबाह कर देगा।

री ने ‘तास’ से कहा कि नॉर्थ कोरिया के परमाणु हथियार प्रतिरोधक हैं जिससे उसकी अमेरिका से रक्षा हो सके। उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया के सामरिक बलों के पास अटूट शक्ति है, जो आक्रामक अमेरिका को दंडित किए बिना नहीं छोडे़ंगे। री ने कहा कि हमारी सेना और उसके लोग लगातार अमेरिकियों को सबक सिखाए जाने की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here