शोरूम से चल रही थी सट्टेबाजी: पटना

0
137

सफलता. अपार्टमेंट में छापेमारी के बाद खुला राज
दो गिरफ्तार, 3.4 लाख नकद, युआन का 10 हजार, 12 मोबाइल, एक-एक टैब व पासपोर्ट बरामद
पटना : बड़े महानगरों की तरह राजधानी में भी क्रिकेट पर सट्टेबाजी का खेल जारी है. मंगलवार को हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया 20-20 क्रिकेट मैच में भी करोड़ों का सट्टा लगा था. यह खेल एक्जीबिशन रोड के हक मंजिल अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 302 और 303 में चल रहा था. पुलिस ने पहले छानबीन की और फिर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस की टीम ने अपार्टमेंट के दोनों ही फ्लैट में छापेमारी की. मौके से मो रजा उर्फ रजाउल रहमान को पकड़ा गया, फिर पूरे फ्लैट की तलाशी ली गयी.

पुलिस की टीम ने मो रजा से लंबी पूछताछ की. जिसमें उसने कई राज उगले. पूछताछ के दौरान ही उसने बताया कि रजा बैग शॉप के नाम से गोरिया टोली में एक शोरूम है. बैग का ये शोरूम महज दिखावे के लिये उसने खोल रखा था. अंदर-ही-अंदर शोरूम से भी सट्टेबाजी का खेल चल रहा था. यहां पर मो रजा की मदद उसका एक स्टाफ कंचन कुमार करता था. पुलिस की टीम ने अपार्टमेंट के बाद इसके बैग शोरूम को भी अच्छे से खंगाला. दोनों ही ठिकानों पर छापेमारी के दौरान सट्टेबाजी में लगाये गये 3 लाख 40 हजार 740 रुपये नकद, युआन की 10 हजार करेंसी, 12 मोबाइल, एक टैब, एक पासपोर्ट और तीन डॉलर बरामद किये गये.

पुलिस तलाश रही हवाला कनेक्शन : मो रजा का कनेक्शन देश के अंदर और बाहर भी है. पुलिस की जांच में इसका कनेक्शन विदेशों से मिला है. खास बात ये है कि सट्टेबाजी के अलावा मो रजा का हवाला कनेक्शन तलाशा जा रहा है. पुलिस को कुछ सबूत हाथ लगे हैं. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. इंडिया और विदेशी दोनों ही कनेक्शन को खंगाला जा रहा है. जल्द ही इस मामले में जांच करने के लिए टीम बाहर भी जा स​कती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here