दुनिया भर के गेंदबाजों की पिटाई करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग को लगता था इस गेंदबाज से डर

0
423

भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के मैदान पर विरोधी गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे. सहवाग जब लय में होते थो तो दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस नहस कर देते थे. दुनिया के सभी गेंदबाज भी इस बात को जानते थे कि सहवाग अगर टिक गए तो उनकी खैर नहीं, इसलिए वो जल्द से जल्द उनका विकेट निकालने की कोशिश में लगे रहते थे. सहवाग ने दिग्गज गेंदबाजों- ग्लेन मैक्ग्रा, ब्रेट ली, वार्न से लेकर शोएब अख्तर और डेल स्टेन जैसे गेंदबाजों को भी नहीं छोड़ा. जब भी मौका मिला उन्होंने इनकी जमकर पिटाई की. लेकिन क्या आपको पता है दुनियाभर के गेंदबाजों के नाक में दम करने वाले सहवाग भी एक गेंदबाज से डरते थे. सहवाग ने एक टीवी चैलन से बातचीत में बताया कि उन्हें श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन से डर लगता था.

सहवाग का बड़ा बयान, कहा- BCCI में ‘सेटिंग’ होती तो बन जाता कोच

उन्होंने बताया कि मुथैया मुरलीधरन का गेंदबाजी एक्शन और गेंदबाजी करते समय जैसी शक्ल वो बनाते थे, उससे लगता था कि वो पता नहीं कौन सी खतरनाक गेंद फेंकने वाले हैं. सहवाग ने बताया कि मुरलीधरन का ‘दूसरा’ खेलने में उनको काफी परेशानी आती थी और वो अक्सर इस गेंद का इस्तेमाल करते थे. ऐसा नहीं है कि सहवाग ने मुरली की गेंदों को कभी सीमा रेखा के बाहर नहीं पहुंचाया. कई मौकों पर सहवाग मुरली पर काफी हावी भी रहे हैं. सहवाग ने कहा कि उन्होंने बड़े-बड़े गेंदबाजों का सामना किया है, लेकिन उनमें मुरली सबसे खतरनाक थे.

सहवाग ने इस मैच में सचिन को गुस्से से कर दिया था लाल-पीला, जिसके बाद पड़ी थी जमकर डांट

सहवाग भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है. सहवाह ने दो बार तिहरा शतक बनाया है. पहली बार उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तो दूसरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने तिहरा शतक जमाया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाए गए उनके तिहरे शतक पर कई बार डेल स्टेन नें प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा था कि सहवाग के सामने गेंदबाजी करने से वो डरते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.