टीम में वापसी की उम्मीदों को लगा झटका युवराज सिंह ‘यो यो टेस्ट’ में फेल

0
262
DHAKA, BANGLADESH - APRIL 06: Yuvraj Singh of India looks on during the presentations after the Final of the ICC World Twenty20 Bangladesh 2014 between India and Sri Lanka at Sher-e-Bangla Mirpur Stadium on April 4, 2014 in Dhaka, Bangladesh. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में खिलाड़ियों के लिए ‘यो यो टेस्ट’ पास करने को लेकर अहम फैसला लिया था। बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के लिए ‘यो यो टेस्ट’ को पास करना सभी खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य बना दिया था। यो-यो टेस्ट खिलाड़ी की फिटनेस को परखने के लिए होता है। लेकिन भारतीय टीम से बाहर हुए दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह के लिए यह टेस्ट काफी मुश्किल रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार युवराज सिंह और भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में बैंगलोर में ‘यो यो टेस्ट’ दिया। पुजारा ने इस टेस्ट को पास कर अपने चयन को लेकर रास्ता साफ किया, तो वहीँ युवराज सिंह इस टेस्ट में सफल नहीं हो पाए इससे भारतीय टीम में उनकी वापसी की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।

बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला खेला था। उसके बाद उन्हें श्रीलंका दौरे पर आराम दिए जाने की बात कहकर टीम से बाहर कर दिया गया था और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं मिली थी। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह की वापसी की उम्मीदें अब खत्म होती नजर आ रही है। टीम मैनेजमेंट दिग्गज खिलाड़ियों के स्थान पर युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जता रहा है लेकिन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए ‘यो यो टेस्ट’ एक मात्र ऐसा रास्ता है, जिसके जरिए वह टीम में वापस आ सकते हैं लेकिन इस टेस्ट में भी सफल न होने पर उनके लिए राष्ट्रीय टीम के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं। पहले सुरेश रैना और अब युवराज सिंह इस टेस्ट में पास नहीं हो पाए।

हाल ही में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने ‘यो यो टेस्ट’ पास कर अपनी ख़ुशी ट्विटर पर जाहिर की थी। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में आराम मिलने के बाद वह न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में अपने चयन को लेकर तैयार है। अश्विन के साथ चेतेश्वर पुजारा ने भी ‘यो यो टेस्ट’ को पास कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। लेकिन युवराज के लिए निश्चित तौर पर ये निराश कर देने वाली खबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here