पटना यूनिवर्सिटी में पीएम नरेंद्र मोदी, मंच पर नीतीश भी मौजूद

0
217

पटना विश्वविद्यालय (पीयू) के 100 साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले के कई प्रधानमंत्री मेरे लिए अच्छा काम छोड़ गए। ऐसा ही अच्छा काम करने का मौका उन्हें आज मिला। इस यूनिवर्सिटी ने देश को कई नामचीन चेहरे दिए। पीएम के भाषण के दौरान मंच पर ‘मोदी-मोदी’ के खूब नारे लगे।

बिहार की धरती को नमन करते हुए पीएम ने कहा कि अगर आप पीढ़ियों के बारे में बताते हैं तो इंसान को बोइए। मैं मां सरस्वती और लक्ष्मी दोनों को साथ-साथ चला रहा हूं। बिहार के पास सरस्वती की कृपा है। बिहार पर लक्ष्मी की कृपा भी हो सकती है। इसमें केंद्र पूरी तरह प्रदेश सरकार का सहयोग करेगा।इस मौके पर नीतीश ने कहा कि प्रधानमंत्री के पटना आने से उन्हें बेहद खुशी है। सीएम ने पटना यूनिवर्सिटी का दर्जा बढ़ाकर केंद्रीय विश्वविद्यालय करने की भी मांग की।

इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोकामा में करोड़ों रुपये की कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पटना एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य बीजेपी नेताओं ने की। बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद यह पहली बार हो रहा है जब एक मंच पर मोदी और नीतीश मौजूद हैं। इससे पहले साल 2009 में हरियाणा में रैली के दौरान नीतीश व मोदी साथ दिखे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here