भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 मुकाबला रद, सीरीज 1-1 से बराबर

0
30

हैदराबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मैदान गीला होने की वजह से रद कर दिया गया। हैदराबाद में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही थी। इसकी वजह से आउट फील्ड काफी गीला था। हालांकि ऐसा लग रहा था कि मुकाबला खेला जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अंपायर्स ने मैदान का मुआयना पहले सात बजे किया। इसके बाद फैसला किया गया कि कुछ देर के बाद फिर से मैदान का मुआयना किया जाएगा लेकिन दूसरी बार जब अंपायर्स ने मैदान का जायजा लिया तो पाया कि स्थिति में कुछ ज्यादा फर्क नहीं है और इसके बाद मैच को रद कर दिया गया।

तीन टी20 मैचों की सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबले जीते थे और ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हो गया। दोनों देशों के बीच पहला मुकाबला रांची में खेला गया था जिसे भारत ने 9 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे टी20 मुकाबले में कंगारू टीम ने डेविड वार्नर की अगुआई में शानदार वापसी और भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली। तीसरा मुकाबला हैदराबाद में बारिश की भेट चढ़ गया जहां क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि भारतीय टीम एक बार फिर से वापसी करते हुए ये सीरीज भी अपने नाम कर लेगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

हैदराबाद मैदान की बात करें तो पिच की स्थिति काफी अच्छी थी लेकिन आउट फील्ड काफी गीला था। ग्राउंड्समैन की तरफ से उसे सूखाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन मैदान को खेलने के लायक नहीं बनाया जा सका। मैदान की स्थिति ऐसी थी कि इस मैच में टॉस तक नहीं किया जा सका। ये भारत का हैदराबाद में पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला था लेकिन इसे नहीं खेला जा सका।

अब 22 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। 22 अक्टूबर को दोनों देशों के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा इसके बाद 25 और 29 को दूसरा और तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद 1, 4 और 7 नवंबर को टी20 मैच खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here