वसीम शाह व अन्य एक आतंकी मुठभेड़ में ढेर, युवाओं की करता था भर्तियां: आईजी मुनीर खान

0
341

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई और एक जख्मी हो गया। मारे गए दोनो आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे।
सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुलवामा के लस्सीपोरा के एक घर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उस घर को घेर लिया और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसकी जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गए।

मारे गए दोनो आतंकियों की पहचान वसीम शाह और नशीर के तौर पर हुई।आपकों बता दें कि दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी थे जिसमें से एक A++ कैटेगरी का और दूसरा B कैटेगरी का था। जानकारी के अनुसार लश्कर कमांडर वसीम शाह जो आतंकी संगठन के लिए युवाओं की भर्तियां करता था।

ऑपरेशन के दौरान कुछ स्थानीय युवकों ने जवानों पर पथराव भी किया। आतंकियों के पास से एक AK-47, एक AK-56 और छह मैगजीन मिली हैं। आईजी मुनीर खान ने बताया कि उनको वहां दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी थी इस वजह से पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ ने मिलकर यह ऑपरेशन चलाया था।

आईजी मुनीर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के दोनों आतंकियों के मारे जाने का पुष्टि करते हुए बताया कि आतंकी वसीम शाह को उर्फ अबू उसामा का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है क्योंकि वो लगातार आतंकी गतिविधियों में संलिप्त रहता था और घाटी के युवाओं को आतंकी सगंठन में शामिल करवाने का काम करता था। वसीम शाह के उपर 7 एफआईआर दर्ज थी।

वसीम शाह का मारा जाना लश्कर के लिए एक बड़ा झटका है। उन्होंने सुरक्षा बलों को इस बड़ी कामयाबी के लिए बधाई दी और कहा कि ये सुरक्षाबलों की तत्परता का ही परिणाम है कि आतंकियों के हमलें के कई प्रयासों को विफल कर दिया और सीमा पर घुसपैठ के प्रयासों के दौरान करीब 70 आतंकवादी मार गिराए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.