एक्ट्रेस बनने से पहले एंकर थीं स्मिता पाटिल, मौत के बाद दुल्हन की सजाई गई थीं

0
328

एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर 1956 को हुआ था. वो पर्दे पर गंभीर भूमिका निभाने के लिए जानी जाती थीं.

बीबीसी को स्मिता पाटिल की जीवनी लिखने वाली मैथिली राव ने बताया था- वो पर्दे पर भले ही सीरियस रोल्स में दिखती थीं, लेकिन असल जिदंगी में वो बहुत शरारती थीं. उन्हें गाड़ी चलाने का बहुत शौक था, इसलिए 14-15 साल की उम्र में ही उन्होंने चुपके से ड्राइविंग सीख ली थी. .

फिल्म ‘आज की आवाज‘ में राज बब्बर और स्मिता पाटिल ने साथ काम किया था. उसके बाद इन दोनों का अफेयर शुरू हुआ लेकिन स्मिता की मां ने उनके और राज को रिश्ते को नकार दिया था. राज बब्बर की पहली शादी नादिरा बब्बर से हुई थी और उन्हें एक बेटा और बेटी भी थे.

1986 में राज बब्बर ने घर छोड़कर स्मिता से शादी की थी. स्मिता ने 28 नवंबर 1986 को बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म दिया था. उसी साल 13 दिसंबर को स्मिता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

मैथिली राव ने बताया- वायरल इन्फेकशन की वजह से स्मिता को ब्रेन इंफेकशन हो गया था. वो अपने बच्चे को छोड़कर हॉस्पिटल जाने को भी तैयार नहीं होती थीं. बाद में उनके एक-एक अंग फेल होते चले गए.

स्मिता पाटिल के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने बताया- स्मिता कहती थीं कि दीपक जब मैं मर जाऊंगी, तो मुझे सुहागन की तरह तैयार करना. बहुत दुख की बात है कि उनके निधन के बाद मैंने उन्हें सुहागन की तरह सजाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here