प्रैक्टिस मैच में स्पिन को समझने उतरेगी न्यू जीलैंड की टीम

0
215

न्यू जीलैंड को स्पिन बोलिंग के असरदार हथियार से पस्त करने की भारतीय रणनीति का पहला इस्तेमाल आज यहां के ब्रेबोर्न स्टेडियम में देखने को मिलेगा। कीवी टीम पहले प्रैक्टिस वनडे मैच में न्यू जीलैंड और बोर्ड प्रेजिडेंट इलेवन की भिड़ंत होनी है। केन विलियमसन की कप्तानी में भारत दौरे पर आई न्यू जीलैंड टीम को फिरकी के जाल में फांसने के लिए घरेलू टीम में रेलवे के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा और झारखंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को रखा गया है। इन दोनों ने मिलकर न्यू जीलैंड-A के खिलाफ अनाधिकृत टेस्ट और वनडे मैचों को मिलाकर कुल 47 विकेट चटकाए थे। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में अब यह दोनों स्पिनर एक बार फिर कीवी टीम के हौसलों को पस्त करने में कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहेंगे।

राहुल और कर्ण की एंट्री
पहले प्रैक्टिस वनडे मैच के लिए बोर्ड प्रेजिडेंट इलेवन टीम में एक अतिरिक्त खिलाड़ी को जोड़ा गया, जबकि एक को रिप्लेस किया गया। 22 अक्टूबर से भारत और न्यू जीलैंड के बीच शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए लोकेश राहुल को प्रैक्टिस मैच के लिए बुलाया गया है। संभवत: सिलेक्टर्स चाहते हैं कि राहुल खराब फॉर्म से जल्द उबरकर रनों का अंबार लगाएं।

पूरी उम्मीद है कि पहले प्रैक्टिस मैच में वह मुंबई के टीनएजर पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग करेंगे। 17 साल के पृथ्वी ने हाल ही में दलीप ट्रोफी में डेब्यू करते हुए इस टूर्नमेंट के फाइनल में सेंचुरी जड़ी थी। कर्ण शर्मा को राजस्थान के लेग स्पिनर राहुल चाहर की जगह टीम में लिया गया है। 18 बरस के राहुल ने इंडिया अंडर-19 के लिए इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज के चार मैचों में 10 विकेट झटके थे।

असरदार स्पिन जोड़ी
कर्ण और नदीम कीवी टीम के लिए खतरा इसलिए माने जा रहे हैं क्योंकि दोनों ने न्यू जीलैंड A के खिलाफ अनॉफिशल टेस्ट सीरीज में क्रमश: 16 और 14 विकेट झटके थे। वनडे सीरीज में भी कर्ण और शाहबाज का जलवा बरकरार रहा और दोनों ने क्रमश: 9 और 8 विकेट चटकाए।

मैच से पहले ऐसा बोले खिलाड़ी
बतौर बल्लेबाज मेरा काम अच्छे स्कोर बनाना है। मैं ये नहीं सोचता कि सिलेक्टर्स मेरे बारे में क्या सोच रहे हैं। -श्रेयस अय्यर

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले दो प्रैक्टिस मैच काफी महत्वपूर्ण है। हमें उम्मीद है कि इनके जरिए हम हालात के अनुरूप ढल जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here